Top

बिहारी बाबू अब डाल रहे जेडीयू पर डोर

बिहारी बाबू  अब डाल रहे जेडीयू पर डोर


नई दिल्ली। बिहार की राजनीति की शॉटगन इन दिनों राजनीतिक रूप से नए अवसरों की तलाश में हैं। ऐसा लगता है कि उनका कांग्रेस में बहुत अच्छा दौर नहीं चल रहा है। हाल ही में उनके टीएमसी में शामिल होने की चर्चा ने भी जोर पकड़ लिया था। लेकिन अब जदयू नेता के साथ उनकी तस्वीरों ने अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है।
कभी बिहार की राजधानी पटना साहिब के सांसद और बीजेपी के फायरब्रांड नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा इन दिनों नीतीश की पार्टी के नेताओं के साथ तालमेल बढ़ा रहे हैं। फिलहाल वह कांग्रेस में हैं लेकिन हाल ही में उनके ममता बनर्जी के टीएमसी में जाने की बात सामने आई थी। लेकिन इस तस्वीर के सामने आने के साथ ही माहौल थोड़ा बदलता नजर आ रहा है। कल यानी 20 जुलाई को कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने नीतीश की पार्टी जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद से मुलाकात की थी। राजीव रंजन ने खुद ट्वीट कर दोनों की मुलाकात की यह तस्वीर साझा की है।
इस ट्वीट में राजीव रंजन ने लिखा है कि 19 दिसंबर, 2021 को दिल्ली में आयोजित विश्व कायस्थ सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में मैंने बिहार के प्रख्यात बॉलीवुड स्टार और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री शत्रुघ्न सिन्हा जी से चर्चा की। बता दें कि दोनों नेता कायस्थ समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि हम जातिगत परंपरा की बात कर रहे हैं, लेकिन राजीव रंजन प्रसाद की बातें बहुत कुछ कह रहे हैं।
इस तस्वीर को देखकर यह भी साफ है कि एक तरफ शत्रुघ्न सिन्हा पीएम मोदी से काफी हिचकते हैं, लेकिन उन्हें नीतीश कुमार से कोई दिक्कत नहीं है। हाल ही में शॉटगन ने नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान भाजपा पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि देश की अर्थव्यवस्था खराब हो गई है, ऐसे समय में मंत्रिमंडल के विस्तार की कोई जरूरत नहीं थी । शत्रुघ्न ने तो यहां तक कहा था कि मंत्रिमंडल विस्तार कार्यक्रम ही स्थगित किया जाए।



Next Story
Share it