राहुल के दरबार में बिहार कांग्रेस के विधायकों की होगी पेशी

राहुल के दरबार में बिहार कांग्रेस के विधायकों की होगी पेशी


नई दिल्ली। बिहार कांग्रेस में भारी फेरबदल और 7 जुलाई को राहुल गांधी के साथ बिहार कांग्रेस के नेताओं की मुलाकात की चर्चा तेज हो गई है। कांग्रेस आलाकमान के आह्वान पर नेता दिल्ली जाते रहते हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा आज दिल्ली रवाना हो गए हैं, उनके साथ पार्टी के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा भी दिल्ली रवाना हो गए हैं। 7 जुलाई को राहुल गांधी के साथ दिल्ली में बिहार के सभी विधायकों और एमएलसी की बैठक होनी है, हालांकि प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने बताया कि यह बैठक औपचारिकता के तौर पर आयोजित की जा रही है।
राहुल गांधी के साथ बैठक में क्या एजेंडा होगा, यह तय नहीं है। झा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के गठन पर चर्चा होगी या नहीं, यह वहां जाने के बाद पता चलेगा, जबकि बिहार कांग्रेस में जोड़तोड के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि इस मामले में कोई सच्चाई नहीं है। कांग्रेस का कोई भी विधायक टूटने वाला नहीं है। यह जदयू द्वारा फैलाई जा रही झूठी बात है। बिहार में राजद द्वारा महंगाई और बेरोजगारी को लेकर किए जा रहे आंदोलन पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रहेगी। महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ आंदोलन में कांग्रेस राजद को पूरा समर्थन देगी।
दरअसल, बिहार में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव और विधायकों के टूटने की लगातार खबरों के बीच पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने पहली बार हस्तक्षेप किया है। इन नेताओं के अलावा पार्टी ने सांसदों और वरिष्ठ नेताओं को भी राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है। मीरा कुमार, निखिल कुमार, तारिक अनवर जैसे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी दिल्ली गए हैं, जहां राहुल गांधी की मौजूदगी में बिहार कांग्रेस संगठन में बदलाव के साथ-साथ ही अन्य मुदï्दों पर भी चर्चा होगी।



Next Story
Share it