राजधानी की ऐतिहासिक इमारतें और पार्क बने प्रशासन बेखबर

  • प्रेमी युगल लांघ रहे मर्यादा की सीमा, लखनऊ की तहजीब हो रही शर्मसार
  • आम आदमी का पार्कों में जाना हुआ दुश्वार, पार्क प्रबंधन ने भी खड़े किए हाथ

पूर्ति सिंह
लखनऊ। राजधानी की तमाम ऐतिहासिक इमारतें और पार्क अश्लीलता का अड्डा बनते जा रहे हैं। यहां आने वाले तमाम प्रेमी युगल खुलेआम सामाजिक मर्यादाओं को तार-तार कर रहे हैं। इसके कारण यहां आम आदमी और परिवारों का आना दुश्वार हो गया है। पार्कों में फैल रही अश्लीलता से नवाबों के शहर लखनऊ की तहजीब भी शर्मसार हो रही है।
लखनऊ में ऐतिहासिक इमारतें एवं पार्कों में खुलेआम अश्लीलता फैलाई जा रही है। यहां रोजाना सैकड़ों की संख्या में प्रेमी युगल पहुंचते हैं लेकिन वे अपनी गतिविधियों से लोगों को शर्मसार कर रहे हैं। पिछले दिनों वेलेंटाइन डे पर पार्कों व इमारतों में खुलेआम अश्लील हरकते करते प्रेमी युगल नजर आए। यह कोई नयी बात नहीं है। यहां हर दिन ऐसे जोड़ों को देखा जा सकता है। लखनऊ टूरिस्ट स्थलों में हो रही ये गतिविधियां विदेशों में राजधानी की शान को बट्टा लगा रहे हैं। अश्लील हरकतों के कारण इन स्थानों पर टूरिस्टों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। टूरिस्ट और स्थानीय लोग इन पार्कों व ऐतिहासिक इमारतों में जाने से कतरा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि शिकायतों के बावजूद सरकार और प्रशासन खामोश है। वहीं रेजीडेंसी के एक गार्ड का कहना है कि यहां अब प्रेमी जोड़े को नहीं आने दिया जाता है। छोटे इमामबाड़ा में परिवार के साथ हैदराबाद से आए सुरेश श्रीवास्तव का कहना है कि बहुत समय से परिवार के साथ लखनऊ घूमने की इच्छा थी, जब यहां आए तो भ्रम टूट गया। यहां के पार्क व इमारतों में परिवार के साथ नहीं बैठा जा सकता है। यहां अश्लीलता का माहौल है। मैं तो ऐसी हरकतों को देखकर परिवार के साथ तुरंत निकल रहा हूं।

यहां लगता है जमावड़ा

लखनऊ के लोहिया पार्क, आंबेडकर पार्क, रेजीडेंसी, ग्लोबल, छोटा इमामबाड़ा समेत कई ऐतिहासिक इमारतों में प्रेमी जोड़ों का जमावड़ा लगा रहता है।

हम लोगों को यहां आने से नहीं रोक सकते। अश्लीलता पर नियंत्रण की जिम्मेदारी सामाजिक है।
एसपी सिसौदिया, उपनिदेशक, लोहिया पार्क

https://www.youtube.com/watch?v=hxE5mCHGRqo

Loading...
Pin It