भाजपा सरकार काम नहीं ठप्पा लगाओ की राजनीति में व्यस्त: अखिलेश यादव

  • कहा, राज्य सरकार के बजट ने भी जनता को किया निराश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सरकार के बजट को निराशाजनक बताया है। उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जनसाधारण की प्रतिक्रिया जानने के लिए लखनऊ शहर में निकलें। जनता के विभिन्न वर्गों के लोगों से संवाद में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी सरकार के कामों पर तुलनात्मक टिप्पणियां भी करें। चक गंजरिया क्षेत्र में समाजवादी सरकार के समय विकास के तमाम कार्य हुए थे। भाजपा सरकार इसको स्वीकार करने में हिचकती है। यह उसकी काम नहीं नाम पर ठप्पा लगाओ राजनीति का अंग है।
अखिलेश यादव से नौजवानों, व्यापारियों और कुछ कर्मचारी महिलाओं ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो बजट पेश किया है वह पूरा का पूरा नाउम्मीदी से भरा है। इसमें जनसामान्य के हित की कोई बात नहीं है। नौजवानों को रोजगार के नाम पर धोखा दिया गया हैं। जब राज्य में न तो निवेश हो रहा है और न उद्योग लग रहे हैं तो रोजगार की कैसे उम्मीद की जा सकती है। किसानों को भी छलावा मिला है। व्यापारी समाज भी इस बजट से निराश हैं। महिलाओं ने कहा कि केन्द्र के बजट ने घरेलू बजट चौपट किया। अब राज्य के बजट से जीवन चलाना ही दूभर हो जाएगा।
सपा मुखिया ने कहा कि चकगंजरिया क्षेत्र में पुलिस मुख्यालय ‘सिंग्नेचर बिल्डिंग‘ शानदार इमारत है। सपा सरकार ने यूपी डायल 100 सेवा की शुरूआत की थी जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की योजना है। इसी क्षेत्र में भव्य विश्वस्तरीय इकाना स्टेडियम है जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैच होते हैं।

सपा सरकार के कामों का किया जिक्र

अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी सरकार ने लखनऊ में अमूल का प्लांट लगाया। चकगंजरिया क्षेत्र में एचसीएल की स्थापना का निर्णय लिया। एक उच्चस्तरीय मेदांता अस्पताल भी खोला गया। लखनऊ में डॉ. त्रेहन ने इस अस्पताल का निर्माण कराया। इसके अलावा जनेश्वर मिश्र पार्क, गोमती रिवर फ्रंट समेत अनेकों काम हुए हैं, लेकिन भाजपा सरकार के पास ऐसा एक भी काम नहीं है, जिसे वो जनता के सामने गिना सके।

एक कुंतल पॉलिथीन जब्त, जुर्माना ठोंका

  • आलमबाग क्षेत्र में चला अभियान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आलमबाग के तालकटोरा रोड पर धड़ल्ले से बिक रही प्रतिबंधित पॉलिथीन व थर्माकोल के सामान के खिलाफ नगर निगम के प्रवर्तन दल ने अभियान चलाया। इस दौरान एक कुंतल से ज्यादा प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई है। साथ ही 35 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया गया है।
तालकटोरा के शुभम प्लास्टिक स्टोर में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलिथीन व थर्माकोल के सामान की उपलब्धता की जानकारी मिली थी। इसके बाद प्रवर्तन दल के प्रभारी कर्नल सत्येन्द्र सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने टीम के साथ दुकान में छापा मारा तो बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित सामग्री मौके पर मिली। कर्नल सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि दुकानदार को कई बार चेतावनी दी चुकी थी लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। छापे में एक कुंतल पॉलिथीन व पांच बोरी थर्माकोल के कप, प्लेट, गिलास आदि बरामद हुई है।

https://www.youtube.com/watch?v=hxE5mCHGRqo

Loading...
Pin It