घंटाघर: सीएए के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन जारी

  • मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी दिया समर्थन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। नागरिकता कानून और एनआरसी के खिलाफ घंटाघर मैदान में आज 12वें दिन भी महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन दिया। मौलाना अब्दुल अलीम फारूकी भी महिलाओं के बीच पहुंचे और उनकी हौसला अफजाई की।
इसके पहले सोमवार को ईसाई धर्म गुरू बिशप गेराल्ड मैथिस भी विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं के बीच पहुंचे और महिलाओं का उत्साहवर्धन किया।
घंटाघर के मैदान में पहुंचे मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि बड़े अफसोस की बात है कि इतने लम्बे समय से लखनऊ और दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाएं सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं और महिलाओं के अधिकारों की बात करने वाली सरकार चुप है। सरकार को सीएए-एनआरसी में या तो मुसलमानों को भी शामिल करना चाहिए या सीएए को वापस लेना चाहिए।

मासूम से दुष्कर्म हालत गंभीर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोरखपुर। चिलुआताल इलाके में पांच वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोसी ने अपने घर ले जाकर दुष्कर्म किया। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। मेडिकल कालेज में उसे भर्ती कराया गया है। आरोपी घटना के बाद से फरार है। उसके बड़े भाई को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। मूल रूप से रामकोला, कुशीनगर का रहने वाला युवक चिलुआताला इलाके में बरगदवा चौराहे के पास किराये का कमरा लेकर पत्नी और पांच वर्षीय बेटी के साथ रहता है। जीविकोपार्जन के लिए युवक, मजदूरी करता है। रविवार शाम को बच्ची घर के सामने खेल रही थी। इसी बीच पड़ोस में रहने वाला 16 वर्षीय किशोर घूमते हुए आया और उसके साथ खेलने लगा। आरोप है कि कुछ देर बाद बच्ची को साथ लेकर वह थोड़ी दूरी पर स्थित अपने घर में चला गया। उस समय बच्ची की मां छत पर कपड़े सुखा रही थी। बच्ची की चीख सुनकर नीचे झांका तो उसकी नजर झोपड़ी में गई। शोर मचाते हुए वह छत से उतर कर झोपड़ी की तरफ दौड़ी। जब तक वह झोपड़ी में पहुंचती तब तक आरोपी फरार हो गया था। परिजनों और महिला सिपाहियों के साथ बच्ची को मेडिकल कालेज भेजा गया। पीडि़ता की मां की तहरीर पर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.