सर्द मौसम में बारिश से सराबोर हुई राजधानी

  • लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश
  • सीएम योगी ने दिए राहत मुहैया कराने के निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार रात से लगातार बारिश हो रही है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश और सर्द मौसम को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित क्षेत्रों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने इलाके में प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराएं। साथ ही बारिश से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन कर किसानों को राहत पहुंचाने का भी निर्देश दिया।
पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है। मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, अमरोहा, बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, लखनऊ, गोरखपुर, महाराजगंज और इनके आसपास के जिलों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक बारिश का ये सिलसिला पूरे प्रदेश में जारी रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम का ये बदलाव अगले तीन से चार दिनों तक जारी रह सकता है। 18 जनवरी से मौसम साफ होना शुरू होगा।

लोकमान्य एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी, 40 घायल

  • बेपटरी हुए आठ डिब्बे, राहत और बचाव कार्य जारी
  • हादसे के कारण बदले गए कई ट्रेनों के मार्ग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कटक। ओडिशा के कटक निर्गुन्डी में आज सुबह सात बजे एक मालगाड़ी ने लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में टक्कर मार दी जिससे ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है। इस हादसे में 40 यात्रियों के घायल होने की सूचना मिली है जिसमें से पांच यात्री की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन घायलों का कटक के श्री रामचंद्र मेडिकल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं।
ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की सूचना कुछ यात्रियों द्वारा ट्वीट कर दिए जाने के बाद राहत एवं बचाव का कार्य शुरू किया गया। रेलवे की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार यह हादसा घने कोहरे के कारण हुआ। पूर्वतट रेलवे की ओर से जारी ब्रीफिंग में कहा जा रहा है कि घने कोहरे के कारण यह ट्रेन एक मालगाड़ी के गार्ड के डिब्बे से टकरा गई। इस हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे की राहत और बचाव टीम मौके पर पहुंची तथा घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हादसे के कारण ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस कारण इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है तथा कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में करीबन 400 यात्रियों के यात्रा करने की सूचना है। इन यात्रियों को ट्रेन से बाहर निकाल कर कटक भुवनेश्वर भेजने के लिए बस की व्यवस्था किए जाने की जानकारी पूर्व तट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ज्योति प्रकाश मिश्र ने दी है।

अमेरिका की स्टाइल में खत्म करना होगा आतंकवाद को: रावत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारत को अमेरिका की तरह आतंकवाद को खत्म करना होगा। जब तक आतंकियों को फंड मिलना बंद नहीं होगा, तब तक इसे खत्म नहीं किया जा सकता है।
दिल्ली में आयोजित रायसीना डायलॉग को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमें आतंकवाद को खत्म करना होगा। ये ठीक उसी तरह किया जा सकता है, जैसा अमेरिका ने 9/11 हमले के बाद किया। अमेरिका ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक स्तर पर लड़ाई लडऩे का फैसला किया। ऐसा करने के लिए आपको आतंकवादियों को अलग-थलग करना होगा, जो भी आंतकवाद को प्रायोजित कर रहा है, उसके खिलाफ हमें एक्शन लेना होगा। उन्होंने कहा कि जब तक हम आतंकवाद को जड़ से खत्म नहीं करते, तब तक इससे परेशान होते रहेंगे। जब तक आतंकवाद को प्रायोजित किया जाएगा, तब तक ये खत्म नहीं हो सकता है। आतंकवादियों की फंडिंग रोकने की जरूरत है।

सीबीआई अदालत में पेश हुए लालू

  • 139 करोड़ के डोरंडा मामले में बयान दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव पेशी के लिए रांची की सीबीआई अदालत पहुंचे। यहां उन्होंने डोरंडा कोषागर मामले में कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया। कोर्ट कैंपस में भारी सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। लालू के सहयोगी भोला यादव भी उनके साथ थे।
चारा घोटाले के पांचवें मामले डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ रुपये की अवैध निकासी की मामले में आज लालू यादव ने अपना बयान दर्ज कराया। कड़ी सुरक्षा के बीच लालू यादव को सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत में लाया गया। कोर्ट की कार्यवाही करीब 11 बजे शुरू हुई।

देविंदर सिंह से पूछताछ में बड़ा खुलासा एक और अधिकारी आतंकियों से है मिला

  • जांच कर रही है पुलिस, आतंकियों को जम्मू ले जाते देविंदर को किया गया था गिरफ्तार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को अपनी कार में जम्मू ले जाते हुए गिरफ्तार हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस के बर्खास्त डीएसपी देविंदर सिंह ने पुलिस पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। देविंदर ने आरोप लगाया है कि पुलिस बल में तैनात एक और वरिष्ठ अधिकारी आतंकवादियों के लिए काम कर रहे हैं। देविंदर सिंह ने माना कि उसने आतंकवादियों की मदद करके बड़ी गलती की है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के सूत्रों ने बताया कि देविंदर सिंह को आतंकवादियों को जम्मू ले जाने के लिए 10 लाख रुपये दिए गए थे। उन्होंने कहा कि सिंह ने दावा किया है कि एक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आतंकवादियों के साथ मिलकर काम कर रहा है। जांचकर्ताओं ने कहा है कि हम इसकी पुष्टि करेंगे क्योंकि यह जांच को भटकाने का एक प्रयास भी हो सकता है।
सूत्रों ने बताया कि पिछले साल सिंह ने हिज्बुल के आतंकवादी नवीद बाबू को जम्मू ले गया था। सूत्रों ने कहा, नवीद ने सिंह को 8 लाख रुपये दिए थे और वह दो महीने तक जम्मू में रहा था। 11 जनवरी को जब सिंह को नवीद बाबू और एक अन्य आतंकवादी के साथ अरेस्ट किया गया था, तब उसने दावा किया था कि दोनों ही लोग आत्मसमर्पण करने वाले थे। जांचकर्ताओं ने कहा है कि देविंदर सिंह झूठ बोल रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने देविंदर सिंह को सेवा से बर्खास्त कर दिया है। उससे पूछताछ जारी है।

जनसुनवाई

एलडीए में आयोजित जनता अदालत में फरियादियों की सुनवाई करते नवागत उपाध्यक्ष शिवाकांत द्विवेदी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.