मेरठ: मेडिकल छात्र की हत्या में तीन डॉक्टर्स को उम्र कैद

  • पूर्व प्राचार्य पर भी चलेगा केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। मेडिकल कॉलेज के छात्र सिद्धार्थ चौधरी की हत्या के 15 वर्ष बाद अदालत ने तीन डॉक्टर्स को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही एक-एक लाख का अर्थदंड भी लगाया है। इस मामले में पूर्व प्राचार्य उषा शर्मा पर अलग से मुकदमा चलेगा। अपर जिला जज कोर्ट-एक गुरप्रीत सिंह बावा के निर्णय से छात्र के माता-पिता के मन को शांति मिली है।
मेरठ में अभियोजन के अनुसार छह जुलाई, 2004 को मेडिकल कॉलेज में पढऩे वाले द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थ चौधरी का शव हॉस्टल के कमरा नंबर 38 में मिला था। हॉस्टल प्रभारी डॉक्टर सचिन मलिक थे। मुजफ्फरनगर के डॉक्टर दंपती ने बेटे की मौत पर हत्या का आरोप लगा कर प्राचार्य उषा शर्मा से शिकायत की थी। इसके बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हत्या की पुष्टि हुई थी। मृतक के पिता की तरफ से तीन डॉक्टर्स के खिलाफ चार अगस्त को हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। अदालत ने सुनवाई के बाद डॉ. सचिन मलिक, अमरदीप व यशपाल राणा को तलब किया। प्राचार्य उषा शर्मा के खिलाफ अंतिम रिपोर्ट स्वीकार कर ली गई। इसमें तीनों आरोपितों के खिलाफ सुनवाई अपर जिला जज कोर्ट-एक गुरप्रीत सिंह बावा के न्यायालय में हुई। कुल 20 गवाह पेश किए गए। कोर्ट ने छपरौली-बागपत निवासी सचिन मलिक, गुरदासपुर निवासी अमरदीप सिंह व मुजफ्फरनगर निवासी यशपाल राणा को आजीवन कारावास एवं एक-एक लाख अर्थदंड की सजा सुनाई। उषा शर्मा के मामले का विचारण अलग से किया जाएगा। आरोपित एमबीबीएस कर डॉक्टर बन चुके हैं।

अब आप के लिए रणनीति बनाएंगे प्रशांत किशोर

  • सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार और जनता दल युनाइटेड के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर अब आम आदमी पार्टी के लिए काम करेंगे। इसकी जानकारी खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर ने कई राज्यों में पार्टियों की जीत के लिए रणनीति बनाई है। अब वह आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप को जिताने के लिए हमारे साथ काम करेंगे। बता दें कि इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी प्रशांत किशोर की एजेंसी है जो मुख्य रूप से राजनीतिक दलों के लिए चुनावी रणनीति बनाने का काम करती है। प्रशांत किशोर आज पटना में मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात भी करेंगे।

 

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.