बोरिस जॉनसन फिर जीते ब्रिटेन का आम चुनाव, पीएम मोदी ने दी बधाई

  • ब्रेग्जिट पर गतिरोध के चलते ढाई साल पहले कराए गए थे चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लंदन। ब्रेग्जिट को लेकर आकस्मिक हुए चुनाव में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को आज बहुमत मिला है। ब्रिटेन के आम चुनाव में पीएम बोरिस जॉनसन की जीत पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पीएम बोरिस जॉनसन को भारी बहुमत से जीत पर बधाई। मैं उन्हें भारत-यूके के करीब संबंधो के लिए एक साथ काम करने की आशा करता हूं।
इस चुनाव में टोरिस ने 650 में से 326 सीटों पर निचली सदन में जीत दर्ज की है, इसका मतलब ये है कि उन्हें मात नहीं दी जा सकती है। गुरुवार को हुए एग्जिट पोल में उन्हें 368 सीटों पर जीत की संभावना दिखाई गई थी। ब्रिटेन में तय समय के मुताबिक, मई 2022 में चुनाव होने थे, लेकिन ब्रेग्जिट पर गतिरोध के चलते करीब ढाई साल पहले चुनाव कराने पड़े। संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमंस में 650 सीटों के लिए भारतीय मूल समेत 3,322 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। इंग्लैंड, वेल्स, स्कॉटलैंड और नॉर्दर्न आयरलैंड के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान केंद्र अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह सात बजे शुरू हुए और रात 10 बजे मतदान खत्म हो गया। इसके तुरंत बाद मतगणना शुरू हो गई थी। इस चुनाव में मतदान बैलट पेपर पर कराया गया ताकि किसी तरह की आशंका नहीं रहे। वर्ष 2016 में जनमत संग्रह के द्वारा 52 फीसदी मतदाताओं ने यूरोपीय यूनियन (ईयू) से बाहर निकलना तय किया, पर इस पर अमल नहीं हो सका। इस मुद्दे पर डेविड कैमरन, थेरेसा मे और जॉनसन को पीएम पद छोडऩा पड़ा। इस चुनाव परिणाम से तय होगा कि ब्रिटेन का रिश्ता यूरोप के साथ रहेगा या टूटेगा।

शो में दिखा डॉग्स का जलवा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
राजधानी स्थित लामार्टीनियर स्कूल में आज डॉग शो का आयोजन किया गया। इस मौके पर विभिन्न किस्म के डॉग पहुंचे। डॉग शो को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी रही। शो में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और उनके बच्चे अर्जुन और टीना ने भी शिरकत की।

बहराइच में दाल मिल में भीषण आग से मचा हडक़ंप

  • 14 फायर ब्रिगेड मौके पर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बहराइच। बहराइच में अरहर दाल की मिल ज्योती मॉर्डन इंडस्ट्रीज में आज भीषण आग लगी। आनन-फानन में बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा व नानपारा की 14 फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। देहात कोतवाली इलाके के दोनक्का के पास स्थित ज्योती मॉर्डन इंडस्ट्रीज अरहर दाल की मिल में लगी आग अभी भी दहक रही है। आग को काबू में करने का प्रयास किया जा रहा है। उधर, ज्योती मॉर्डन इंडस्ट्रीज के मालिक ने बताया कि सारी मशीनें और सारा कच्चा माल जल कर राख हो गया है। करीब चार करोड़ के नुकसान का अनुमान बताया जा रहा है।

विनय कटियार को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता विनय कटियार को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्होंने इसके संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा नेता को उनके निजी नंबर पर फोनकर जान से मारने की धमकी दी गई और आरोपी ने उनसे गाली गलौज भी की।
पुलिस को दी गई शिकायत में कटियार ने आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति ने उन्हें फोन कर जान से मारने की धमकी दी है। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन शुरू कर दी है। कटियार ने पुलिस को बताया कि उन्हें यह फोन उनके निजी नंबर पर आया है। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को पकडऩे के प्रयास जारी हैं।

31 दिसंबर तक 7 दिन बंद रहेंगे बैंक इन राज्यों में बढ़ सकती है परेशानी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। नए साल के आगाज में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इससे पहले 31 दिसंबर तक अलग-अलग वजह से कुछ राज्यों में 6 से 7 दिन बैंक बंद रहेंगे। 31 दिसंबर तक पूर्वोत्तर के राज्य-मिजोरम, सिक्किम और मेघालय में बैंकों की छुट्टियां सबसे ज्यादा हैं। मिजोरम की राजधानी आइजोल में 22 से 31 दिसंबर तक, मेघालय में 18, 22, 24,25,26, 29 और 30 दिसंबर को बैंक बंद रहेंगे। इसी तरह पूर्वोंतर के अन्य राज्यों में भी बैंक बंद रहेंगे।

प्रदर्शन

सातवां वेतनमान लागू किए जाने की मांग को लेकर गांधी प्रतिमा पर जल निगम के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन।

बैठक

पश्चिम मंडल-3 लखनऊ महानगर की प्रथम परिचयात्मक बैठक मंडल अध्यक्ष अरविंद मिश्रा द्वारा आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, क्षेत्रीय विधायक सुरेश श्रीवास्तव समेत गणमान्य मौजूद रहे।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.