कुंवर्स ग्लोबल ने स्थापित किया कीर्तिमान, बनी फुटबॉल चैम्पियन

  • चेयरमैन राजेश सिंह ने कहा, यह बच्चों के खून-पसीने की मेहनत का ईनाम
  • अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम डीपीएस को 2-1 से हराया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीबीएसई के 160 विद्यालयों के बीच खेली जा रही फुटबाल चैम्पियनशिप का खिताब कुंवर्स ग्लोबल स्कूल की टीम ने अपने नाम पर लिया है। कुंवर्स ग्लोबल स्कूल की टीम ने इस टुर्नामेंट में अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम डीपीएस को 2-1 से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। विजयी टीम के खिलाडिय़ों ने अपनी सफलता का सारा श्रेय अपने कोच और स्कूल मैनेजमेंट को दिया है।
कुंवर्स ग्लोबल स्कूल के चेयरमैन राजेश सिंह ने कहा कि आजकल बहुत से विद्यालयों में स्टूडेंट्स को खेलने के लिए मैदान नहीं मिलता है। स्टूडेंट इंडोर गेम खेलने को मजबूर होते हैं। उन्हें पसीना बहाने का अवसर ही नहीं मिलता है। जबकि कुंवर्स ग्लोबल स्कूल में स्टूडेंट्स को खेलने के लिए बड़ा ग्राउंड है। यहां स्टूडेंट्स सुबह-शाम फुटबॉल, बॉलीबाल, क्रिकेट समेत अनेकों तरह के गेम खेलकर अपना पसीना बहाते हैं। साथ ही अनुशासित जीवन भी जीते हैं। स्कूल प्रबंधन की तरफ से भी स्टूडेंट्स को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के क्षेत्र में भी बेहतर करने के पर्याप्त अवसर दिए जाते हैं। जिन स्टूडेंट्स ने फुटबाल चैम्पियनशिप जीती है, वे करीब पांच साल से कठिन परिश्रम कर रहे थे। यह उनके बेहतरीन खेल और अनुशासित रहने का ही परिणाम है।

अमेरिकी आयोग ने अमित शाह की एंट्री बैन करने की मांग की

  • भारत की लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने पर दी प्रतिक्रिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने को लेकर पाकिस्तान के बाद अब अमेरिका में भी आपत्ति जताई जाने लगी है। अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग ने नागरिकता संशोधन बिल पर बयान जारी कर इसे गलत दिशा में उठाया गया खतरनाक कदम करार दिया है। साथ ही अमेरिका से अमित शाह की एंट्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है। हालांकि अमेरिका सरकार की तरफ से किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है।
अमेरिका के अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग ने कहा कि लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने को लेकर वह काफी चिंतित है। अगर नागरिकता संशोधन बिल दोनों सदनों में पास हो जाता है तो अमेरिकी सरकार को गृह मंत्री अमित शाह व अन्य मुख्य नेताओं के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर विचार करना चाहिए। बता दें, नागरिकता संशोधन बिल के मुताबिक, 31 दिसंबर 2014 तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदाय के शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी और अब उनकी पहचान अवैध प्रवासियों के तौर पर नहीं होगी। बता दें, गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा में विवादित बिल पेश किया था। जहां 311 सदस्यों ने इसके पक्ष में मतदान किया। जबकि 80 ने इसके खिलाफ वोटिंग की। अब इस बिल को राज्यसभा में भेजा जाएगा।

लोकबंधु अस्पताल में बनेगी पुलिस चौकी

  • डॉक्टरों व तीमारदारों की सुरक्षा होगी पुख्ता

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकबंधु अस्पताल में डॉक्टरों व तीमारदारों की सुरक्षा के लिए परिसर में पुलिस चौकी बनाने की योजना तैयार की जा रही है। इसका मकसद किसी न किसी मुद्दे को लेकर अक्सर अस्पताल में होने वाली मारपीट की घटनाओं पर रोक लगाने और अराजक तत्वों पर काबू पाना है।
लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ. डी. एस. नेगी ने बताया कि चौकी का निर्माण कराने की योजना चिकित्सालय के चिकित्सकों व तीमारदारों की सुरक्षा की दुष्टि से बनाई जा रही है। हमारा मकसद अस्पताल में इमरजेंसी के दौरान चिकित्सकों के साथ होने वाली मारपीट, अस्पताल में भर्ती मरीजों व तीमारदारों की सुरक्षा करना है। इसलिए लोकबंधु अस्पताल के निदेशक ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी को पत्र भेजकर अस्पताल के अंदर एक पुलिस चौकी खोले जाने की मांग की है। निदेशक का कहना है कि हमने अस्पताल परिसर में चौकी बनाने की जगह तलाशी ली है। एसएसपी की अनुमति मिलने के बाद बहुत जल्द पुलिस चौकी का निर्माण शुरू हो जाएगा।

वर्षों से बंद पड़ी ओपीडी फिर से शुरू
लोकबंधु अस्पताल में वर्षों से बंद पड़ी ओपीडी को आज से शुरू कर दिया गया है। अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि मॉड्लर ओटी पिछले दो-तीन सालों से मैन पावर की कमी के कारण बंद पड़ी थी, जिसे दोबारा शुरू कर दिया गया है। वहीं इमरजेंसी में बेड की संख्या बढ़ाकर 19 कर दी गई है।

सिविल अस्पताल को मिला एनएबीएल सर्टिफिकेट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हजरतगंज स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल को नेशनल एक्रीडिएशन बोर्ड फॉर टेस्टिंग कैलिब्रेशन (एनएबीएल) सर्टिफिकेट मिला है। सिविल अस्पताल के निदेश डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि यह सर्टिफिकेट उन अस्पतालों को दिया जाता है, जिनकी पैथालॉजी लैब आधुनिक उपकरणों से लैस होने के साथ-साथ गुणवत्ता पूर्ण जांचें भी करती हैं। वहीं अब तक सरकारी अस्पतालो में यह सर्टिफिकेट केवल लोहिया अस्पताल को मिला था, जो मौजूदा समय में लोहिया संस्थान में मर्ज हो चुका है।

एंटी रोमियो टीम ने शोहदे को पीटा

  • लड़कियों को देखकर कर रहा था अभद्र टिप्पणी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कानपुर। कानपुर के कस्बा बिठूर में एंटी रोमियो की टीम ने चेकिंग के दौरान स्कूली छात्राओं को छेड़ रहे एक शोहदे को पकड़ लिया। इसके बाद शोहदे की हरकतों के बारे में छात्राओं से पूछताछ कर हकीकत जानने का प्रयास किया तो पता चला कि वह लड़कियों को देखकर अभद्र टिप्पणी कर रहा था। इसके बाद महिला कांस्टेबल ने शोहदे को पीडि़त छात्राओं और राहगीरों के सामने ही दण्डित किया। साथ ही छात्राओं से कहा कि वे ऐसे लोगों का विरोध करें और उनकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस टीम शोहदे को थाने ले आई। जहां उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 294 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

अधिवेशन

अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने सहकारिता भवन में आयोजित यूपी सचिवालय पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के 11 वें अधिवेशन का शुभारंभ किया। साथ ही स्मारिका का विमोचन भी किया। इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष और पदाधिकारियों ने उन्हें सम्मानित किया।

रक्तदान
कैंट क्षेत्र में एमजी रोड स्थित एनसीसी कार्यालय में लगे रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदान करते एनसीसी कैडेट्स।

प्रदर्शन
विक्टोरिया स्ट्रीट ताल कटोरा रोड पर सेतु निगम द्वारा बनाए जा रहे पुल के रास्ते में पडऩे वाले पक्के मकानों को तोड़े जाने के विरोध में प्रदर्शन करते स्थानीय लोग व व्यापारी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.