आंबेडकर विश्वविद्यालय से फर्जी बीएड डिग्री होगी निरस्त

  • विवि कार्य परिषद ने लिया फैसला, 42 शिक्षकों की नौकरी जानी तय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

बदायूं। डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय बीएड-2005 के फर्जीवाड़े में विवि अब कार्रवाई करेगा। विवि ने बीएड 2005 की फर्जी डिग्री को निरस्त करने का फैसला लिया है। विवि की कार्य परिषद की बैठक में नियमों के अनुसार डिग्री निरस्त करने पर मुहर लगा दी है। ऐसे में जिले में इस डिग्री के सहारे कार्यरत शिक्षकों की नौकरी जाना तय है। इसके तहत जिले में 42 शिक्षकों की नौकरी जान तय है। विश्वविद्यालय की कार्य परिषद की बैठक कुलपति अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया है।
बीएड वर्ष 2005 की डिग्री को लेकर प्रदेश भर में विश्वविद्यालय की साख पर बट्टा लगा। जिसके बाद शासन की ओर से एसआईटी द्वारा प्रकरण की जांच कराई। जिसमें प्रदेश भर में बड़ी संख्या में लोग बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी करते पाए गए। जब एसआईटी ने रिपोर्ट शासन को सौंपी तो ऐसे सभी शिक्षकों को विभाग से बाहर करने का आदेश दे दिया गया। ऐसे में शिक्षकों ने कोर्ट की शरण ले ली और स्टे ले आए। अब जब विवि ही ऐसी सभी डिग्री को निरस्त करने जा रहा है तो ऐसे शिक्षकों का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा। ऐसे में जिले में ऐसी डिग्री के सहारे नौकरी कर रहे 42 शिक्षकों की नौकरी जानी तय है। विवि ने ऐसे लोगों की सूची को तैयार करना शुरू कर दिया है। जिसके बाद सभी को डाक के द्वारा सूचना दी जाएगी। वहीं बीएसए रामपाल सिंह राजपूत का कहना है कि अभी तक विवि की ओर से कोई भी निर्देश प्राप्त नहीं हुआ है। यदि सभी डिग्री निरस्त होंगी तो उच्चाधिकारियों के निर्देशन में कार्रवाई की जाएगी।

यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, डेढ़ दर्जन घायल

  • कानपुर से दिल्ली जा रही बस पलटी

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) यमुना एक्सप्रेस-वे पर कानपुर से दिल्ली जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें करीब डेढ़ दर्जन सवारियां घायल हो गईं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज तडक़े तीन बजे यमुना एक्सप्रेस-वे के माइल स्टोन 107 वृन्दावन कट के समीप बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस के पलटते ही सवारियों में चीख पुकार मच गई। सूचना पर जमुनापार, राया व मांट थानों के पुलिस बल मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू किया। घायलों को अस्पतालों में भेज गया। घायलों में अंजाना खातून, सहदी खातून, अफसाना, गुरु नारायण, राज बहादुर, सीता, अनीता, अल्ताफ हुसेन, सितारा, अंजाना आदि शामिल हैं।

 

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.