भाई और भतीजे ने अलग-अलग मनाया नेताजी का जन्मदिन -सीएम योगी ने भी मुलायम सिंह को दी जन्मदिन की बधाई

  • अखिलेश यादव ने नेताजी को केक खिलाया और पैर छूकर लिया आशीर्वाद
  • शिवपाल यादव ने सैफई में केक काटकर मनाया जन्मदिन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 80वां जन्मदिन अखिलेश यादव और शिवपाल यादव ने अलग-अलग मनाया। नेताजी के जन्मदिन पर कुनबे के एक होने की अटकलों पर भी विराम लग गया है। क्योंकि अखिलेश के नेतृत्व में सपा मुख्यालय में मुलायम सिंह का जन्मदिन भव्य तरीके से मनाया गया। सैकड़ों की संख्या में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता नेताजी को जन्मदिन की बधाई देने पहुंचे। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है। योगी ने ट्विटर पर लिखा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देता हूं। साथ ही उनके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं सक्रिय जीवन की मंगलकामना करता हूं। जबकि प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने सैफई में केक काटकर अपने बड़े भाई का जन्मदिन मनाया और उनके दीर्घायु होने की कामना की है।
अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय में सैकड़ों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में नेताजी का जन्मदिन मनाया। इस दौरान सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने केक काटा और सबकी तरफ से दी जा रही बधाई स्वीकार की। अखिलेश यादव ने नेताजी को केक खिलाया और पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान नेताजी के भतीजे धर्मेन्द्र यादव, नारद राय, यूपी सिंह, मनोज पाण्डेय समेत कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।

सैफई में दंगल का आयोजन
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल यादव ने सैफई में केक काटकर मुलायम सिंह का जन्मदिन मनाया। साथ ही नेताजी के जन्मदिन पर हर साल होने वाले दंगल का उद्घाटन भी किया।

सीएम योगी ने जन्मदिन की ट्विटर पर दी बधाई

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई देता हूं। साथ ही उनके स्वस्थ, सुदीर्घ एवं सक्रिय जीवन की मंगलकामना करता हूं। बता दें, सीएम योगी समय-समय पर मुलायम सिंह से मुलाकात करते रहते हैं। वे कभी उनका हाल-चाल जानने तो कभी त्यौहार की बधाई देने मुलायम सिंह के आवास पर पहुंचकर सबको चौंकाते रहे हैं। इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि योगी मुलायम को जन्मदिन की बधाई देने उनके आवास जा सकते हैं।

दिल्ली में आरओ पर जारी रहेगा बैन: सुप्रीम कोर्ट

  • वाटर क्वालिटी इंडिया की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली में पानी को लेकर आरओ पर लगाए गए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के प्रतिबंध को सुप्रीम कोर्ट ने सही माना है। साथ ही आरओ पर बैन जारी रखने का आदेश देते हुए 10 दिन में आरओ कंपनियों को अपनी बात मंत्रालय के सामने रखने के निर्देश दिए हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें एनजीटी के आरओ पर लगाई गई रोक में कोई कमी नहीं लगती है। वाटर क्वालिटी इंडिया एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली में आरओ फिल्टर के उपयोग पर एनजीटी के प्रतिबंध हटाने की मांग की थी।

सरकार बनाने का दावा अभी पेश नहीं करेगी शिवसेना

  • आज तीनों दलों की संयुक्त बैठक में होगा निर्णय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी शिवसेना को अभी पूरी तरह से सफलता मिलती नहीं दिख रही है। इसलिए आज शाम तक सरकार बनाने का दावा पेश करने का निर्णय शिवसेना ने टाल दिया है। अब कांग्रेस, ïिशवसेना और एनसीपी की संयुक्त बैठक में आगे की रणनीति तय होगी। ऐसे में सरकार बनने को लेकर कई दिनों से चल रहा गतिरोध अभी थमता नजर नहीं आ रहा है।
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद कुछ नेताओं ने गुपचुप तरीके से इतना तो स्पष्ट कर दिया था कि राज्य में एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्री के फॉर्मूले पर मुहर लग चुकी है। यानी पूरे पांच साल के लिए सीएम शिवसेना का होगा। इसके अलावा एनसीपी और कांग्रेस के दो डिप्टी सीएम होंगे। लेकिन अभी पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि ये गठबंधन आज शाम राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकता है, लेकिन ऐसा तभी होगा जब संयुक्त बैठक में सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.