डेंगू का कहर जारी, एक और मासूम की मौत

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में डेंगू का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसने एक और मासूम की जान ले ली। इसी के साथ डेंगू से होने वाली मौतों का आंकड़ा एक दर्जन को पार कर गया है।
अमीनाबाद के भूसामंडी निवासी प्रभात के 8 साल के बेटे गोविंदा को डेंगू की शिकायत पर केजीएमयू में भर्ती करवाया गया था। गोविंदा की देर रात मौत हो गई। वहीं डेंगू को प्राथमिकता से रोकने लिए मुख्य सचिव आर के तिवारी ने संबंधित विभागों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि नए रोगी में डेंगू की पुष्टि होने पर उसके घर व आस-पास के 200 मीटर के क्षेत्र के घर-घर में एक्टिव केस सर्च व लार्वा साइडल स्प्रे और आईईसी गतिविधियां सुनिश्चित की जाएं और नगर निगम द्वारा फॉगिंग कराई जाए। स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि डेंगू अधिसूचना का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

जांच ठप, मरीज परेशान
लखनऊ। केजीएमयू के क्वीन मेरी महिला अस्पताल में शुक्रवार को सर्वर ठप होने से सभी जांचें बंद हो गईं। सर्वर ठप होने से मरीजों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा। वहीं अस्पताल पहुंचे मरीजों को निजी क्लीनिक पर जाकर जांच करवानी पड़ी। वहीं, कुछ मरीज बिना जांच करवाए लौट गए। गोरखपुर बस्ती से आईं अमृता ने बताया कि वे जांच कराने अस्पताल आई थीं। फीस भी जमा किया लेकिन जांच नहीं हुई। वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि सर्वर की समस्या कुछ देर ही रही।

स्कूली बच्चों को मिलने वाले स्वेटर के गुणवत्ता की होगी जांच
गोंडा। परिषदीय स्कूलों में बच्चों को निशुल्क मिलने वाले स्वेटर की गुणवत्ता की जांच उपजिलाधिकारी करेंगे। डीएम डॉ. नितिन बंसल ने इसके लिए कमेटी का गठन कर दिया है। डीएम की तरफ से जारी की गई सूची के अनुसार एसडीएम सदर को नगर क्षेत्र, पंडरीकृपाल, झंझरी, इटियाथोक,रुपईडीह व मुजेहना विकास खंड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसडीएम करनैलगंज कटरा बाजार, हलधरमऊ, परसपुर व करनैलगंज के स्कूलों में बंटने वाले स्वेटर की गुणवत्ता जांचेंगे। एसडीएम तरबगंज को नवाबगंज, बेलसर, तरबगंज व वजीरगंज की जांच सौंपी गई है। एसडीएम मनकापुर को छपिया, मनकापुर व बभनजोत के स्कूलों में बांटे जाने वाले स्वेटर की गुणवत्ता की जांच करेंगे। एसडीएम के साथ संबंधित क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी को समिति का सदस्य बनाया गया है।

कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा सरकारी खाद्यान्न बरामद

गोंडा। परसपुर में शनिवार को कालाबाजारी के लिए ले जाए जा रहे सरकारी खाद्यान्न को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। खाद्यान्न को एक पिकअप वाहन से लादकर ले जाया जा रहा था। पकड़ा गया परसपुर थाना पूरे अंगद गांव का बताया जा रहा है। पुलिस ने पिकअप को कब्जे में ले लिया है और इसकी सूचना एसडीएम व पूर्ति विभाग को दे दी है।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.