झाडिय़ों में मिले आयुष्मान योजना के हेल्थ कार्ड, हडक़ंप

  • लाभार्थियों को बांटने के लिए मिला था कार्ड जिम्मेदार फेंककर चले गए

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गोंडा। गरीब परिवारों को बीमारी के दौरान निशुल्क इलाज उपलब्ध कराए जाने के लिए केंद्र सरकार की तरफ से संचालित प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत योजना ) के तहत बनाए गए हेल्थ कार्ड आज सडक़ किनारे झाडिय़ों में पड़े मिले हैं। झाडिय़ों में हेल्थ कार्ड मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हडक़ंप मच गया है।
आयुष्मान भारत योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को गोल्डेन हेल्थ कार्ड बांटे जा रहे हैं। इस हेल्थ कार्ड की मदद से पीडि़त चुनिंदा अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक का निशुल्क इलाज करा सकते हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुजेहना के अतंर्गत आने वाले मूसापुर गांव के लाभार्थियों का हेल्थ कार्ड भी इस योजना के तहत बनाया गया है। इन कार्डों को लाभार्थियों को वितरित किया जाना था लेकिन उन्हें फेंक दिया गया। 20 लाभार्थियों के हेल्थ कार्ड रूद्रगढ़ नौसी गांव के समीप झाडिय़ों में पड़े मिले। रूद्रगढ़ नौसी गांव के रहने वाले तिलकधर दूबे ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को दी। आनन फानन में स्वास्थ्य कर्मी मौके पर पहुंचे और कार्ड को एकत्र किया।

भाकियू अम्बावता गुट की बैठक संपन्न

लखनऊ। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) भारतीय किसान यूनियन अम्बावता गुट की बैठक राष्ट्रीय महासचिव ललित त्यागी के नेतृत्व में सम्पन्न हुई। बैठक में कहा गया कि पराली से होने वाले प्रदूषण का तो जिक्र किया जाता है लेकिन धान खरीदी व गन्ना भुगतान का जिक्र नहीं होता है। प्रदूषण किसानों की पराली से नहीं बल्कि बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों व गाडिय़ों के धुएं की वजहों से हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं लेकिन वे कभी भी किसानों के मन की बात नहीं करते। देश का किसान आज परेशान है। जब धान बिक्री हो तब वह गेंहू की बुआई करें। किसान का धान सरकार खरीद ही नही पा रही इसके चलते किसान मंडियों में व्यपारियों के हाथ ओने पौने दाम पर अपनी फसलों को बेचने पर मजबूर है। इस मौके पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री लालू यादव, उतर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पांडये, लखनऊ मंडल अध्यक्ष नील कमल पांडये आदि शामिल रहे।

उत्तराखंड महोत्सव

(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) उत्तराखंड महोत्सव में हेमा बिष्ट, रेनू तिवारी, कोमल बिष्ट, सुनीता कनवाल, त्रिलोचनी रावत की देखरेख में गायन और नृत्य प्रतियोगिता हुई। नृत्य प्रतियोगिता में पहला स्थान तनिष्का आर्य, दूसरा साक्षी सोनकर और तीसरा अभय सिंह चौहान और वैधन्ती सिंह को मिला।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.