शिल्प ग्राम में बदायूं की जरी-जरदोजी की धूम, उमड़े खरीदार

  • लोगों को लुभा रहे स्टाल पर सजे जरी-जरदोजी के हस्तशिल्प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी स्थित अवध शिल्प ग्राम में एक जनपद, एक उत्पाद योजना के तहत प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में बदायूं की जरी-जरदोजी के विभिन्न उत्पादों की धूम रही। स्टाल पर खरीदारों की भीड़ लगी रही।
अवध शिल्प ग्राम में बदायूं की जरी-जरदोजी के विभिन्न प्रोडक्ट को प्रदर्शित किया गया है। बदायूं की स्टाल पर जरी-जरदोजी के एक से बढक़र एक शानदार उत्पादों की भरमार है। लहंगा, चुन्नी, साडिय़ां समेत कई कपड़ों पर जरी जरदोजी की कारीगरी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। हालांकि प्रदर्शनी में जरी जरदोजी से संबंधित अन्य जिलों की भी स्टाल लगाए गए हैं लेकिन बदायूं की स्टाल पर हस्तशिल्पी साकिब खान और आकिल खान के जरी-जरदोजी के प्रोडक्ट लोगों को सबसे ज्यादा लुभा रहे हैं और स्टाल पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा यहां शाहजहांपुर, बरेली, कासगंज आदि के जरी-जरदोजी के स्टाल भी लगाए गए हैं।

सआदतगंज वार्ड: सीवर चोक और गंदे पानी की सप्लाई से लोगों में आक्रोश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में सीवर चोक और गंदे पानी की सप्लाई को लेकर नगर निगम की लापरवाही सामने आ रही है। सआदतगंज वॉर्ड के अशोक विहार भगवंतनगर में सडक़ न बनने, जलनिकासी न होने और सीवर का गंदा पानी बहने से परेशान लोग आक्रोशित हैं। क्षेत्र की तमाम समस्याओं को लेकर अशोक विहार भगवंतनगर नाराज लोगों ने रविवार को सडक़ पर उतर कर नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि नगर निगम अफसरों, स्थानीय पार्षद और विधायक से शिकायत की गई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

Loading...
Pin It

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.