प्रियंका ने मोदी को बताया ‘ज्ञानी अंकल’ हो गया बवाल!

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के दो चरण के मतदान हो चुके हैं लेकिन चुनावी प्रचार-प्रसार जोरों पर है। नेता लगातार लोगों के बीच पहुँच रहे हैं हुए पार्टी द्वारा किये गए वादों को पूरा करने की बात कर रहे हैं। न सिर्फ चुनावी प्रचार हो रहा है बल्कि राज नेता एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं। अभी मौजूदा भाजपा सरकार की अगर हम बात करें तो भाजपा सरकार में मौजूद सभी नेता कांग्रेस तथा इंडिया गठबंधन के नेताओं और उनके द्वारा दिए गए घोषणा पत्र को लेकर हमलावर हैं। और इस चुनावी मौसम में सियासी पारा बढ़ा रहे हैं। भाजपा ने पिछले 10 सालों में जो वादे किये हैं खुद तो उनपर बात करने से कतरा रहे हैं। आज जिस तरह की महंगाई, बेरोजगारी और तमाम मुद्दों पर चुप्पी साधे हुए हैं इससे एक बात तो तय है कि भाजपा लोगों को अहम मुद्दों से भटका रही हैं। इस बार का चुनाव भले ही इंडिया बनाम NDA हो लेकिन चुनावी मुद्दे दोनों गठबंधन के अलग हैं। एक तरफ जहां पीएम मोदी और भाजपा हिन्दू-मुसलमान की बातें कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन के नेता लगातार ऐसे मुद्दों को उठा रहे हैं जो की असल में इस में चल रहे हैं। दरअसल कांग्रेस पर तय इन दिनों लोगों को न्याय और रोजगार दिलवाने की बात कर रही है।

ऐसे में कांग्रेस पार्टी के नेता भी लगातार रैलयां कर रहे हैं और अपने संबोधन में भाजपा और पीएम मोदी को जमकर घेर रहे हैं। बता दें कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी काफी सक्रिय नजर आ रही है। ऐसे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी समेत अन्य नेता भाजपा पर हमलावर हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अभी हाल ही में पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने उनकी तुलना शादी समारोह में “ज्ञानी अंकल” से की जो हर बात पर लगातार शिकायत करते हैं और उपदेश देते हैं. इसके साथ ही उन्होंने विरासत कर को लेकर भी पीएम मोदी की आलोचना की और कहा कि ये धारणाएं गलत हैं. प्रियंका गांधी ने कहा, “अब, अगर ये ज्ञानी अंकल कहते हैं कि एक राजनीतिक दल है जो आपके घर में एक एक्स-रे मशीन लाएगा, आपकी सारी बचत, मंगलसूत्र और सोना स्कैन करेगा, जिसे ले लिया जाएगा और पैसा बांट दिया जाएगा तो आप हंसेगे ही न.”

न सिर्फ प्रियंका गांधी बल्कि कांग्रेस के सभी नेता इन दिनों भाजपा पर तीखा हमला बोल रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस द्वारा जारी किये गए घोषणा पत्र को लेकर भी इन दिनों सियासी पारा हाई चल रहा है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर विपक्षी नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री और बीकानेर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन राम मेघवाल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा है. प्रियंका के रायबरेली से चुनाव लड़ने की अटकलों पर अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, वे डर रही हैं. मेघवाल ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के पास उम्मीदवार नहीं हैं.
जिसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पार्टी के घोषणापत्र को लेकर सवाल उठाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया है.

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा है कि पीएम मोदी ऐसे कांग्रेस घोषणापत्र की बात कर रहे हैं, जिसे उनके किसी घोस्ट स्पीच राइटर्स यानी गुमशुदा भाषण लेखकों में से एक ने लिखा है. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री मोदी को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल असल मुद्दों पर बहस करनी चाहिए. पी चिदंबरम का पीएम मोदी को लेकर ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब देश में ‘इन्हेरिटेंस टैक्स’ यानी विरासत टैक्स का मुद्दा गरमाया हुआ है. कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने एक इंटरव्यू में इन्हेरिटेंस टैक्स का जिक्र किया, जिसके बाद पीएम मोदी ने दावा किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर वह लोगों के मरने के बाद उनकी संपत्ति पर कब्जा कर लेगी. पीएम एक चुनावी जनसभा में यह भी कह चुके हैं कि अगर कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह सर्वे कर लोगों की संपत्ति को बांटेगी.

साथ ही उन्होंने GST को लेकर भी चीजें समझाई, उन्होंने कहा कि “टैक्स पर किए गए कांग्रेस के वादे काफी साफ हैं डायरेक्ट टैक्स में पारदर्शिता, समानता, स्पष्टता और निष्पक्ष कर प्रशासन का युग लाया जाएगा; 5 वर्ष की अवधि के लिए स्थिर व्यक्तिगत आयकर दरें बनाए रखी जाएंगी एमएसएमई पर टैक्स का बोझ कम किया जाएगा.” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस मोदी सरकार के दोहरे राज को खत्म करने का वादा करती है. पार्टी दुकानदारों और खुदरा व्यवसायों को महत्वपूर्ण टैक्स राहत देगी और जीएसटी 2.0 पेश किया जाएगा. वहीं आपको बात दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी भाजपा और पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया। पीएम मोदी पर हमला जारी रखते हुए आगे कहा, “मोदी जी की बात से ऐसा लगता है कि यह देश 2014 के बाद आजाद हुआ. कुछ लोग कांग्रेस में 30 साल तक रहे हैं और सोनिया जी और राहुल जी की आलोचना करते हैं. मोदी जी सीबीआई और ईडी के माध्यम से लोगों को डरा रहे हैं. मनमोहन सिंह ने 10 साल तक मंगलसूत्र की बात नहीं की थी. मोदी जी कर रहे हैं. किसी के आने जाने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पडता है. कांग्रेस बहती हुई गंगा है.”

गौरतलब है कि आज जिस तरह का माहौल बना हुआ है इससे एक बात तो साफ है कि भाजपा वोट पाने के लिए किसी भी तरह की राजनीति कर सकती है। जनता को गुमराह करने की कोशिश भी कर रही है। चुनाव प्रचार चरम पर है ऐसे में देखना ये होगा कि जनता को किसके वादों और किसकी गारंटी पर ज्यादा यकीन होता है। अब ये तो आने वाले चुनावी नतीजों के बाद ही पता चल पाएगा। लेकिन जिस तरह से चुनावी प्रचार-प्रसार चल रहा है और नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं इससे एक बार तो साफ़ है कि इस बार का चुनाव पिछले चुनावों के मुकाबले अलग है। अब देखना ये होगा कि इस बार के चुनाव में किसे ज्यादा सफ्ता मिलती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button