“जाति जनगणना को कोई शक्ति नहीं रोक सकती”, BJP पर बरसे राहुल गांधी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले नेताओं का वार पलटवार का दौर जारी है। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दिल्ली के जवाहर भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी कांग्रेस के घोषणा पत्र से घबरा गए हैं।

देश की 90% आबादी के साथ हो रहा भयंकर अन्याय: राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मीडिया में मेरे बारे में कहते थे मेरी राजनीति में दिलचस्पी नहीं है, मैं राजनीति को लेकर सीरियस नहीं हूं। मनरेगा नॉन सीरियस था। मगर, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, विराट कोहली सीरियस हैं। मैंने फिर देखा कि जो बड़े बड़े पत्रकार हैं, एंकर हैं, उसमें एक भी दलित एंकर नहीं है तो जब मीडिया में आपका कोई है ही नहीं तो आपके मुद्दे नॉन सीरियस ही रहेंगे।

कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्राइवेट कंपनी में 25 कंपनियों को मोदी जी ने इतना पैसा दिया है कि जिसमें 25 बार किसानों का कर्ज माफ हो सकता है। आज भारत में 90% आबादी के साथ भयंकर अन्याय हो रहा है। आप राष्ट्रीय मीडिया को देखिए, मोदीजी को देखिए, जैसे ही मैंने कहा कि देखते है देश में कितना अन्याय हो रहा है, इसका टेस्ट करते हैं तो कहने लगे देश तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

BJP का मिशन आपके इतिहास को मिटाने का

राहुल ने कहा कि मोदी जी ने 10 साल देश को कहा मैं ओबीसी हूं, लेकिन जैसे ही मैंने बात की तो कहते है जाति नहीं। अरे तो फिर आप ओबीसी कैसे? अगर आपके मुताबिक देश में केवल 2 जाति है- अमीर और गरीब तो उनकी लिस्ट निकालो और ये मेरे लिए राजनितिक मुद्दा नहीं लाइफ मिशन है। बीजेपी का पूरा मिशन आपके इतिहास को मिटाने का है, आपको बीते हुए समय से काट दिया गया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने आगे कहा कि आपका इतिहास फूले जी है, अम्बेडकर जी है, लेकिन इनके जैसे करोड़ों लोग और थे जिनकी बात नहीं होती। आपको इस इतिहास को फिर से दोहराना है। आप लिख लो जाति जनगणना को कोई शक्ति नहीं रोक सकती। जितना इसको रोका गया, उतनी ताकत से ये वापस आएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button