मोदी के बयान पर पूरे देश में घमासान

  • कांग्रेस ने हेट स्पिच का लगाया आरोप
  • पूरे विपक्ष के निशाने पर आए प्रधानमंत्री
  • इंडिया गठबंधन ने कहा- पहले चरण की हार के डर से घबराई बीजेपी
  • पीएम इज्जत लायक न हों तो उठानी होगी आवाज: कपिल सिब्बल
  • बेरोजगारी और महंगाई से सिर्फ मोदी खुश, गरीब मर रहे : खरगे
  • कांग्रेस ने बनाया था खाद्य सुरक्षा कानून

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने राजस्थान के बांसवाड़ा से कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आती है तो वह लोगों की संपत्ति लेकर मुसलमानों को बांट देगी। मोदी के इस बयान के बाद एक बार फिर देश की राजनीति गरमा गई है। दरअसल, मोदी ने पूर्व मनमोहन सिंह के बयान का भी हवाला देते हुए कि ये अर्बन नक्सल वाली सोच है, मेरी माताओं- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे। इस हद तक चले जाएंगे। उधर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इसे हेट स्पीच की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि आज मोदी जी के बौखलाहट भरे भाषण से दिखा कि प्रथम चरण के नतीजों में इंडिया जीत रहा है।
पहले चरण का मतदान खत्म हो चुका है। दूसरे की चरण का मतदान 26 अप्रैल को होने हैं। सारी राजनीति पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिए है। बीजेपी, कांग्रेस से लेकर हर छोटी-बड़ी पार्टी रैलियों व रोड शो से जनता के बीच में अपनी योजना बताकर वोट मांग रही है। सबसे ज्यादा विपक्ष के निशाने पर बीजेपी व उनके पीएम मोदी हैं। कांग्रेस के सभी बड़े नेता उन पर हमलावर हैं। जहां अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन खरगे ने कहा है कि बेरोजगारी और महंगाई से सिर्फ मोदी खुश, गरीब मर रहे हैं। वहीं प्रियंका गांधी ने उनपर दिखावे की राजनीति करने का आरोप लगाया है। वहीं राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि मुझे पीएम जब इज्जत के लायक न रहें तो बुद्धिजीवी लोगों को आवाज उठानी चाहिए। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी चुप हैं, लेकिन मैं यह भी समझता हूं कि यह बातें संघ ने पीएम मोदी को सिखाई नहीं होगी. पीएम के परिवार ने भी उनको ऐसी संस्कृति नहीं दी होगी?
मोदी कहते हैं- भाइयों और बहनों, मैं 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रहा। अरे, इसी कानून के तहत हम पहले से राशन देते थे। आपने इसमें 5 किलो जोड़ दिया और कह रहे हैं कि मैं मुफ्त दे रहा। हमारी सरकार में जो कानून बना इसे मोदी भी नहीं बदल सकते। खरगे ने कहा कि मोदी कहते हैं कि डॉ. आंबेडकर भी ऊपर से नीचे आ जाएं तो भी संविधान नहीं बदलेगा। ये उनके अल्फाज हैं। आपने खबरों में पढ़ा और सुना होगा। अगर, यह सच है तो आपके सांसद, मोहन भागवत और एमएलए क्यों कहते हैं कि हमे टू थर्ड मेजोरिटी दो, हम संविधान बदलेंगे। क्या ऐसे इंसान के नेतृत्व को आप लोग वोट देंगे।

एक तरफ मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करे, दूसरी तरफ फैला रहे नफरत : सिब्बल

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार (22 अप्रैल) को घुसपैठियों को संपत्ति बांटने वाले बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व नेता सिब्बल ने कहा कि एक तरफ आप राम मंदिर का उद्घाटन करते हैं, तो दूसरी तरफ नफरत फैलाते हैं। उन्होंने सवाल किया कि पीएम मोदी की सबका साथ-सबका विकास करने की बात कहां गई? सिब्बल ने कहा कि पीएम के परिवार ने भी उनको ऐसी संस्कृति नहीं दी होगी। पीएम के संपत्ति बांटने वाले बयान पर कपिल सिब्बल ने कहा, कल की बात, जब प्रधानमंत्री ने ऐसा भाषण दिया, जिसे सुनकर ऐसा लगता है कि पहले चरण में हुए मतदान के नतीजे उनके पक्ष में नहीं आ रहे हैं। उस भाषण के बाद मैं समझता हूं कि इस देश के करोड़ों लोग निराश होंगे, वे इसलिए निराश होंगे, क्योंकि 1950 के बाद शायद ही किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा बयान दिया होगा, जो दर्शाता है कि यहां रहने वाले अल्पसंख्यक घुसपैठिए हैं। नफरत के घोड़े का दूल्हा बनकर आप कभी हिंदुस्तान को बरकरार नहीं रख सकते हैं। उन्होंने सवाल किया कि यह किस किस्म की राजनीति और संस्कृति है? एक तरफ आप राम मंदिर का उद्घाटन करते हैं और दूसरी तरफ नफरत फैलाते हैं? आपका सबका साथ-सबका विकास कहां गया?

संविधान बदलने की साजिश रच रही भाजपा : प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह देश के संविधान को बदलने की साजिश रच रही है। गांधी ने कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत बालोद जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”भाजपा के कई नेता जहां-जहां भाषण दे रहे हैं वहां कह रहे हैं कि हमको चार सौ सीट दे दो हम संविधान को बदल डालेंगे। यह क्यों कह रहे हैं।ÓÓ उन्होंने कहा, ”एक तरफ यह छोटे नेता और उनके कई मंत्री जगह-जगह जाकर कह रहे हैं कि हम संविधान बदल देंगे दूसरी तरफ मोदी जी और उनके बड़े नेता कहते हैं कि हम संविधान को नहीं बदलेंगे। आपको क्या लगता है कि भाजपा के नेता बगैर मोदी जी की इजाजत इतनी बड़ी बात कह सकते हैं। यह पूरी साजिश है। जिस संविधान ने आपको अधिकार दिया, आपको वोट करने का अधिकार दिया, आरक्षण दिया, जिसने आदिवासियों की संस्कृति को बचाकर रखा, दलितों को आगे बढ़ाने का काम किया, भाजपा इस संविधान को बदल कर आपके अधिकार को कमजोर करना चाहती है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर ”दिखावे की राजनीतिÓÓ करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग मोदी जी को ताकतवर बताते हैं लेकिन उन्होंने अपनी ताकत का इस्तेमाल कभी भी लोगों की समस्याएं कम करने में नहीं किया। कांग्रेस नेता ने कहा, ”कल मोदी जी धूमधाम से आएंगे बड़ी-बड़ी बातें की जाएंगी, आपके सामने बड़े-बड़े वादे करेंगे जैसे पहले किए थे।

सिर्फ झूठ बोल रहे पीएम मोदी : खरगे

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी की तबीयत खराब होने के बाद पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे मध्य प्रदेश के दौरे पर आए। वे सतना जिले में कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के समर्थन में सभा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर करारा हमला बोला और पीएम मोदी पर झूठ बोलेने का आरोप लगाया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 19 अप्रैल को देश की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ। मैं आप सबको विश्वास दिलाता हूं कि इसमें इंडिया अलायंस को भारी बहुमत मिलेगा। मैं कई जगह घूमा, जहां भी हम गए, वहां लोगों का प्रमुख मुद्दा महंगाई और बेरोजगारी है। महंगाई ने गरीबों की कमर तोड़ दी है और बेरोजगारी से युवा परेशान है। कोई खुश नहीं है। अगर, कोई खुश है तो सिर्फ एक ही आदमी (मोदी) खुश है। सभा में खरगे ने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी ने नारा दिया- सबका साथ और सबका विकास, बाकी लोगों का सत्यानाश। लोग पूछ रहे- कहां है तुम्हारा विकास? राजीव गांधी की पंचवर्षीय योजना में हुए काम आज भी नजर आते हैं। देश में साइंस और टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देकर रॉकेट बनाया। इंदिरा गांधी ने इस रॉकेट को उड़ाया। आप (भाजपा) सिर्फ कांग्रेस और गांधी फैमिली को गाली देते हैं। प्रजातंत्र और लोकशाही को मोदी खत्म कर रहे हैं और कहते ये हैं कि डॉ. आंबेडकर भी ऊपर से नीचे आ जाएं तो संविधान नहीं बदलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button