नीतीश के लिए एक बार फिर धड़का तेजस्वी का दिल, भाजपा को हुई चुभन

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां का आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला अभी भी जारी है। इस बीच शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने भाजपा पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि “महाराष्ट्र में हवा बहुत तेज चल रही है भारतीय जनता पार्टी की टोपी हवा में उड़ जाएगी” ! कुछ एक सर्वे के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए संजय राउत ने कहा कि सर्वे में तो जहां उम्मीदवारों का चयन नहीं हुआ, वहां पर भी बीजेपी जीता दिखा रहे हैं। नासिक में भी बीजेपी को जिताया जा रहा है। लेकिन ऐसा नहीं होगा। इस बार बाजी जरूर पलटेगी।

रामनवमी हिंसा पर BJP ने लिखी राज्यपाल को चिट्ठी

बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने रामनवमी जुलूस पर हुई हिंसा को लेकर राज्यपाल को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में सुवेंदु ने कहा कि मैंने रामनवमी के अवसर पर हुई हिंसा के बाद राज्यपाल से अनुरोध किया है कि वे बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी से कराएं।

नारायण राणे बने रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने महाराष्ट्र की एक और सीट पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। भाजपा की इस घोषणा के बाद शिंदे गुट के साथ चल रही माथापच्ची भी खत्म होती नजर आ रही है। बता दे, भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री नारायण राणे को रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। जहां इस सीट को लेकर दोनों पार्टियों में रस्साकशी अभी भी जारी है।

तेजस्वी यादव का फिर उमड़ा ‘नीतीश प्रेम

लोकसभा चनाव की तैयारियों में जुटे तेजस्वी यादव के तेवर इन दिनों कुछ अलग ही नजर आ रहे है। जी हां, तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को लेकर अचानक नरम रुख अपनाया है। जहां नीतीश कुमार को तीन बातों के लिए आगाह करते हुए उनके स्वास्थय की भी चिंता जताई है। जिसे देख हर कोई हैरान सा रह गया है।

अमानतुल्लाह खान पहुंचे ईडी दफ्तर

आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज दिल्ली के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान वक्फ बोर्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी दफ्तर पूछताछ के लिए जा पहुंचे हैं। बता दें, अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया।

कांग्रेस के विकास अग्रहरि भाजपा में शामिल

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अमेठी में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री और अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद स्मृति ईरानी की उपस्थिति में कांग्रेस के राज्य सह-समन्वयक विकास अग्रहरि ने भाजपा ज्वाइन कर ली है। वहीं, अभी हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव रहे राजेश्वर प्रताप सिंह, उर्फ ननके सिंह ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण का बड़ा बयान

महिला पहलवानों से यौन शोषण के मामले में सुनवाई के लिए आज गुरुवार को भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए। जहां इस केस में आगे की जांच कराने को लेकर बृजभूषण सिंह ने आवेदन दिया है। जिसके बाद अदालत से बाहर आते ही बृजभूषण सिंह ने पत्रकारों द्वारा पूछे गये चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि ‘होई है वही जो राम रचि राखा।’ ये कहते हुए वो तेजी से आगे निकल पड़े।

राहुल गांधी पर बरसे राजनाथ सिंह

भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने आज गुरुवार को केरल की पथानामथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार अनिल के एंटनी के समर्थन में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। जहां उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का न तो राहुलयान लॉन्च हुआ है और न ही कहीं उतर पा रहा है।

बिहार में दूसरे चरण में होगा 5 सीटों पर चुनाव

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। बिहार में दूसरे चरण में 5 सीटों पर मतदान होने जा रहा है। इन सीटों पर एनडीए के सामने कांग्रेस और आरजेडी आधी-आधी लड़ाई लड़ने जा रही है। बता दें, इस चरण में कटिहार, किशनगंज और भागलपुर बांका और पूर्णिया सीट पर मतदान होने जा रहा है। हालांकि, इस बार एनडीए की तरफ से इन सीटों पर जेडीयू उतरेगी। वहीं कांग्रेस तीन तो आरजेडी 2 सीटों पर उतरने को तैयार है।

नक्सलियों की कमजोरी बढ़ाएगा वोटिंग प्रतिशत

छत्तीसगढ़ राज्य का बस्तर इलाका नक्सलियों का गढ़ रहा है और बीते सालों में यहां चुनाव कराने में कठिन चुनौतियां आती रही हैं। लेकिन सुरक्षा बलों के प्रयास से अब तस्वीर पहले से कुछ बेहतर नजर आने लगी है और लोगों के बीच नक्सलियों का डर भी अब पहले जैसा नहीं रहा।

तमिलनाडु में दिलचस्प होगा चुनावी मुकाबला

तमिलनाडु में इस बार का लोकसभा चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है। त्रिकोणीय मुकाबले में द्रमुक-कांग्रेस के सामने अपने वर्चस्व को कायम रखने की चुनौती है। तो वहीं भाजपा अन्नामलाई के जरिए देश में आधार बढ़ाने की कोशिश में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि तमिलनाडु में पहले चरण में चुनाव है। राज्य की सभी 39 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button