4पीएम की खबर का असर, हमीरपुर की खदानों पर लगाई गई रोक

  • हमीरपुर में हो रहे अवैध खनन के काले कारोबार को कल सामने लाया था 4पीएम
  • 4पीएम की खबर छपने के बाद मचा हडक़ंप
  • खनन निदेशक ने लगाई हमीरपुर की खदानों पर रोक, दिये जांच के आदेश
  • अवैध खनन की जांच विजिलेंस से कराने की मांग की गई सीएम से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आपके अपने अखबार 4पीएम की खबर का एक बार फिर जोरदार असर हुआ है। मामला सामने आने के बाद खनन निदेशक रोशन जैकब ने हमीरपुर की 17 खदानों पर पूरे साल के लिए रोक लगा दी है और जांच के आदेश दिये हैं। खनन निदेशक ने माना है कि हमीरपुर में निर्धारित मात्रा से अधिक खनन किया गया है जिसकी जांच के आदेश दिये गये हैं। खनन निदेशक के आदेश के बाद हमीरपुर में हडक़ंप मच गया है।
प्रदेश की तेजतर्रार खनन निदेशक रोशन जैकब ने हमीरपुर और बांदा में खनन रोकने के लिए कई बार छापे मारे मगर स्थानीय अधिकारियों के संरक्षण के कारण यहां खनन का अवैध कारोबार दिन दूनी रात चौगुनी गति से आगे बढ़ता गया। खनन निदेशक ने स्वीकार किया कि जितना खनन पूरे साल में होना था उतना सिर्फ चार महीने में कर लिया गया। जाहिर है जिले के अफसर बालू को पैसा कमाने की मशीन समझकर दिन रात अवैध खनन में जुट गये। हालात इतने बेकाबू हो गये थे कि खनन माफियाओं ने कल दिन दहाड़े एक ड्राइवर को गोलियों सेभून कर उसकी हत्या कर दी थी। इस मामले में सीएम से अवैध खनन को लेकर विजिलेंस जांच कराने की भी मांग की गई है।

खनन माफिया सक्रिय

पिछले कुछ महीनों से हमीरपुर में खनन को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थीं लेकिन खनन माफियाओं पर कोई फर्क नहीं पड़ा। यहां खनन का काला कारोबार लगातार जारी है और माफिया धड़ल्ले से खनन करा रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि बड़े अफसरों का उन्हें संरक्षण हासिल है।

योगमय हुई दुनिया, पीएम मोदी ने रांची तो सीएम योगी ने लखनऊ में किया योगासन

  • योगी ने कहा, समाज को जोडऩे का सशक्त माध्यम है योग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अंतरराष्टीय योग दिवस पर एक बार फिर पूरी दुनिया योग के रंग में रंगी दिखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड की राजधानी रांची में हजारों की संख्या में मौजूद लोगों के साथ योग किया। मोदी ने यहां 45 मिनट में 13 योगासन किए। वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राज्यपाल राम नाईक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों, मंत्रियों और लोगों के साथ योगाभ्यास किए।
लखनऊ में आज राजभवन के साथ ही 11 चिह्नित पार्कों में योग शिविर का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने योग को समाज से जोडऩे का सशक्त माध्यम बताया। उन्होंने कहा कि हमारी ऋषि परंपरा ही हमें आगे बढ़ा सकती है और योग हमारी ऋषि परंपरा का एक अभिन्न अंग है।

उन्नाव में किशोरी की रेप के बाद हत्या, आगरा में छात्रा से गैंगरेप

  • गैंगरेप मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, दो अन्य फरार
  • उन्नाव में आरोपी की तलाश में दबिश दे रही पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में बदमाशों के हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं। उन्नाव में एक 12 वर्ष की लडक़ी के साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई वहीं आगरा में एक छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो फरार हैं।
उन्नाव के सफीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 12 साल की लडक़ी घर में सो रही थी। इस दौरान पड़ोसी रामबाबू के घर के एक लडक़े ने उसके साथ रेप किया और पत्थरों से उसका सिर कूंचकर हत्या कर दी। एसपी उन्नाव माधव प्रसाद वर्मा का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद रेप की पुष्टि हो पाएगी। आरोपी को पकडऩे के लिए टीमें लगाई गई हैं। वहीं आगरा के खारागढ़ थाना क्षेत्र में बीटेक प्रथम वर्ष की एक छात्रा से चार युवकों ने गैंगरेप किया। पीडि़ता ने बताया कि उसे दो युवक भगवान टॉकीज से अगवा कर ले गये। पोइया घाट की झाडिय़ों में उसके साथ दोनों ने बलात्कार किया। इसके बाद दो और युवकों ने रेप किया। एसपी सिटी प्रशांत वर्मा ने बताया कि छात्रा से गैंगरेप के मामले में पकड़े गये आरोपियों में रोहित उर्फ रौतन पुत्र प्रीतम सिंह और कन्हैयालाल पुत्र महेंद्र सिंह निवासी पोइया घाट आगरा हैं। दोनों ने जुर्म कबूला है दो अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है।

 

Loading...
Pin It

Comments are closed.