शहर में चल रहीं अवैध पार्किंग, लोगों से खुलेआम हो रही वसूली और अभद्रता

  • जिम्मेदारों ने कहा, स्टाफ न होने के कारण अवैध पार्किंगों के खिलाफ नहीं हो पा रही कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में बिना नगर निगम की अनुमति के वाहन पार्किंग के ठेके संचालित हो रहे हैं। वाहन पार्किंग की फर्जी पर्चियां लगा कर लोगों से अवैध वसूली की जा रही है। जानकारी होने के बाद भी नगर निगम हाथ पर हाथ धरे बैठा है। यही नहीं नगर निगम में कई शिकायतें पहुंचने के बाद भी ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
लालबाग स्थित आबकारी विभाग, चांदगंज फ्लाईओवर स्थित जफा क्लीनिक और निरालानगर मुख्य मार्ग, आलमबाग में सब्जी मंडी के पास नगर निगम के नाम पर वाहन पार्किंग संचालित की जा रही है। आलम यह है कि फर्जी बोर्ड और पर्चियों के सहारे पार्किंग संचालित हो रही हैं। इन पार्चियों पर न तो नगर निगम की मुहर होती है न ही वाहनों की सुरक्षा की कोई गारंटी। शहर में ऐसी कई वाहन पार्किंग 4पीएम की पड़ताल में सामने आ चुकी हैं। ऐसी वाहन पार्किंगों में वसूली का विरोध करने वालों से अभद्रता और मारपीट के भी मामले सामने आ चुके हैं। इन सबके बावजूद नगर निगम लापरवाह बना बैठा है। आलम यह है कि नगर निगम की अनुमति के बिना ही लोग वाहन पार्किंग में वसूली कर रहे हैं। इस संबंध में पार्किंग विभाग के कर अधीक्षक कुलदीप अवस्थी से बात की गई तो उन्होंने भी माना की शहर में अवैध पार्किंग संचालित हैं। इनमें से कई पार्किंग कोर्ट केस की आड़ में संचालित हैं तो कई पर स्टाफ की कमी के कारण कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

चार साल से अपडेट नहीं वाहन पार्किंग की रेट सूची
शहर में जहां एक ओर अवैध पार्किंग का खेल जारी है तो वहीं, दूसरी ओर नगर निगम ने पिछले चार से शहर में संचालित पार्किंग की सूची तक अपलोड नहीं की है। जिसके चलते लोगों को यह पता ही नहीं चल पा रहा कि कौन सी पार्किंग वैध और कौन सी अवैध।

Loading...
Pin It