राजस्थान के जनसभा में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के साथ हुआ बड़ा खेला

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इस बीच राजनीतिक पार्टियां के ताबड़तोड़ प्रचार के दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। दरअसल, मुख्यमंत्री की जनसभा से लोग उठकर भागने लगे। आपको बता दें कि ये वीडियो सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

आदेश का करूंगा पालन- राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा नेता अखिलेश यादव ने गाजियाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने अमेठी और रायबरेली से चुनाव लड़ने के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि ये भाजपा वाले का सवाल है बहुत अच्छा। हालांकि, मुझे जो आदेश मिलेगा मैं उसका ही पालन करूंगा। हमारी पार्टी में ये सभी निर्णय CEC द्वारा ही लिए जाते हैं।”

भाजपा की बातों में आकर बसपा ने बदला प्रत्याशी-अखिलेश

मैनपुरी लोकसभा सीट पर बसपा की ओर से प्रत्याशी बदले जाने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा के कहने पर बसपा ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बता दें, इस सीट पर पहले गुलशन शाक्य बसपा के प्रत्याशी थे। मगर अचानक बसपा ने अपना इरादा बदलते हुए शिव प्रसाद यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है।

102 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान

देश में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की 102 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। जहां 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार का आज यानी बुधवार को आखिरी दिन है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता अपने-अपने चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। बता दें, चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे।

मतदान करने की अपील में जुटे यूट्यूबर मनीष

बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप इन दिनों काफी चर्चाओं में है। क्योंकि पश्चिमी चंपारण से वे चुनाव लड़ने के लिए ताल ठोकते नजर आ रहे है। जहां नामांकन से पहले वे छोटी-छोटी सभाए करते हुए लोगों से खुद को मतदान करने की अपील भी कर रहे हैं। हालांकि, मनीष कश्यप को सिम्बॉल अभी तक नहीं मिल सका है।

रामलला के मस्तक पर सूर्य ने किया तिलक

रामनगरी अयोध्या में आज रामनवमी को लेकर काफी उत्साह का माहौल नजर आ रहा है। नव भव्य राम मंदिर में प्रभु श्री राम का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। इस जन्मोत्सव के दौरान रामलला के ललाट पर विशेष यंत्र द्वारा सूर्य तिलक किया गया है। सूर्य की किरणें जैसे ही रामलला के ललाट पर पड़ी उनका ललाट जगमगा उठा। वहीं सूर्य तिलक से पहले रामलला का दिव्य श्रृंगार किया गया।

RJD के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के इस्तीफे से लालू को झटका

लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने आज यानी बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया।

आरक्षण को लेकर BJP पर बरसे मनोज झा

बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले आरक्षण पर विवाद छिड़ता नजर आ रहा है। जहां आरजेडी ने एक बार फिर से भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जहा आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने बीजेपी पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि संविधान में जब संशोधन हो सकता है तो क्या आप इसे बदल नही सकते हैं।

बीजद ने अपनी पांचवीं सूची की जारी

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होना है। जिसके चलते बीजू जनता दल ने अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी है। जिसमें 9 प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है। बता दें, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक खुद कंटाबांजी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। तो वहीं दो सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों में बदलाव किया है।

कांग्रेस ने उतारे पंजाब में छह उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अब तक पंजाब में छह उम्मीदवार उतारे हैं। इस बीच संगरूर सीट से पार्टी ने दलवीर सिंह गोल्डी का टिकट काट सुखपाल सिंह खेहरा को टिकट दे दिया है। जिस पर गोल्डी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस की नीतियों पर मंथन करने की सलाह तक दे दी है।

शशांक मणि बने भाजपा के प्रत्याशी

भाजपा ने पहली सूची में ही गोरखपुर-बस्ती मंडल की नौ लोकसभा सीटों में से आठ सांसदों को दोबारा टिकट देकर उन पर भरोसा जता दिया था। देवरिया के वर्तमान सांसद रमापति राम त्रिपाठी का टिकट रुकते ही राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज हो गईं। जिसके चलते तमाम दावेदार दिल्ली की ओर दौड़ पड़े। समाजसेवा के लंबे अनुभव में शशांक मणि अन्य दावेदारों पर भारी पड़ते हुए भाजपा के प्रत्याशी बन बैठे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button