राहुल ही नहीं मोदी व शाह की भी हो जांच: जयराम

कांग्रेस ने बीजेपी पर करारा हमला बोला, हेलीकॉप्टर जांच पर बवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार में लगे नेता धड़ाधड़ रैलियां कर रहे हैं। एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए स्टार प्रचारक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर में निकले थे लेकिन चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड ने तमिलनाडु के नीलगिरी में उनके हेलीकॉप्टर की जांच की। मामले पर कांग्रेस ने बीजेपी पर करारा हमला बोला है।
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि सिर्फ राहुल गांधी ही क्यों बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के हेलीकॉप्टर्स की भी जांच की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें कोई दिक्कत नहीं लेकिन चुनाव आयोग को पीएम और गृहमंत्री के हेलीकॉप्टर की जांच भी करनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पार्टी के थीम सॉन्ग और रिटायर्ड 21 जजों की सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ को लिखी गई चिट्ठी के मुद्दे पर भी जवाब दिया। दरअसल, कैंपेन सॉन्ग के केंद्र में राहुल गांधी हैं तो क्या राहुल गांधी के चेहरे पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है? ये सवाल कांग्रेस से किया गया तो जयराम रमेश ने कहा कि वीडियो का फुटेज भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा का है, इसलिए राहुल गांधी की तस्वीरें ज्यादा हैं। राहुल गांधी के साथ हिंदुस्तान के आम लोगों की तस्वीर भी है।

भाजपा विपक्षी नेताओं को डरा रही : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आयकर विभाग को लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेताओं द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे हेलीकॉप्टरों की जांच करने की चुनौती दी है। दरअसल, टीएमसी नेताओं ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी के नेता अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली गई। पार्टी नेताओं के इस दावे के बाद ही सीएम ममता ने आयकर विभाग को यह चुनौती दी है। कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का टीएमसी नेताओं के खिलाफ दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा, ट्रायल रन से पहले आयकर विभाग ने अभिषेक बनर्जी के चॉपर की तलाशी ली, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। आईटी अधिकारियों ने बताया कि उनके पास इनपुर था कि चॉपर में पैसा और सोना है, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। हम ऐसे काम में शामिल नहीं होते हैं। उन्होंने आगे कहा, यह भाजपा ही है जो ऐसे काम करती है। क्या केंद्रीय एजेंसियों के पास भाजपा नेताओं के चॉपर की तलाशी लेने का साहस है?

अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की तलाशी पर बंगाल की सीएम भडक़ीं

टीएमसी ने बताया कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने कोलकाता के बेहाला फ्लाइंग क्लब में टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी के हेलीकॉप्टर की तलाशी ली। उन्होंने इसे भाजपा की सोची समझी साजिश बताया है। इसी के साथ टीएमसी ने भाजपा पर विपक्षी नेताओं को डराने धमकाने का आरोप भी लगाया है। टीएमसी के इस दावे पर आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि तलाशी जैसी कोई भी प्रवर्तन कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने आगे बताया कि टीएमसी नेता हेलीकॉप्टर में मौजूद भी नहीं थे।

सुप्रीम कोर्ट को कांग्रेस से नहीं पीएम और गृहमंत्री से खतरा

इस मामले पर कांग्रेस राज्यसभा सांसद ने कहा, 21 अवकाश प्राप्त जजों द्वारा लिखी गई यह चिट्ठी एक और उदाहरण है कि किस तरह पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सुप्रीम कोर्ट को धमका रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मणिपुर के हालात पर तीखी टिप्पणी की, बाद में चुनावी बॉन्ड को असंवैधानिक करार दिया। यह निष्पक्ष न्यायपालिका पर दबाव बनाने की कोशिश है। ये मोदी सरकार ने करवाया है। सुप्रीम कोर्ट को खतरा कांग्रेस से नहीं पीएम और गृहमंत्री से है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button