अब मेट्रो से उतरते ही यात्रियों को मिलेगी कैब कॉरपोरेशन ने तैयार किया खाका

  • यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाएगी कैब, अंतिम चरण में है योजना
  • खुलेंगे हब सर्विस काउंटर, शर्तों पर निजी ऑपरेटरों को मुहैया कराया जाएगा स्थान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नॉर्थ-साउथ कॉरिडोर में जल्द मेट्रो में चलने वाले यात्रियों को कैब की सुविधा स्टेशन पर ही मिलेगी। इसके लिए लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) कुछ निजी ऑपरेटरों से बात कर रहा है, यह अंतिम चरण में पहुंच गई है। यात्रियों को स्टेशन से कैब मिलेगी। यह उनको उनके घर तक छोड़ेगी। वापसी में कैब संचालक अन्य ऑपरेटरों की तरह मेट्रो स्टेशन व अन्य गंतव्य के लिए सवारियां भी बुक कर सकेंगे।
प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि मेट्रो में यात्रियों का ग्राफ बढ़ाने के लिए एलएमआरसी लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में कैब संचालकों से बातचीत चल रही है। मेट्रो से उतरते ही यात्रियों को अपने गंतव्य के लिए सीधे कैब मिलेगी। इसके लिए चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से लेकर मुंशी पुलिया तक मेट्रो स्टेशनों पर हब सर्विस काउंटर खुलेंगे। यहां यात्री आकर वाहन बुक करा सकेंगे। इसके लिए लखनऊ मेट्रो कुछ स्थान तय शर्तों पर निजी ऑपरेटरों को देगा।

बिक चुके 70 हजार गो स्मार्ट कार्ड
राजधानी में 23 किमी लंबे रूट पर चल रही मेट्रो में सफर के लिए 70 हजार गो स्मार्ट कार्ड लखनऊ मेट्रो बेच चुकी है। इससे लखनऊ मेट्रो को एक करोड़ चालीस लाख रुपये का राजस्व मिला है। हजारों यात्री कार्ड का उपयोग कर रहे हैं।

ये रूट होंगे शामिल

यहां हजरतगंज, सचिवालय, चारबाग, आलमबाग बस अड्डा, इंदिरा नगर, बादशाह नगर और मुंशी पुलिया मेट्रो स्टेशन को पहले चरण में हब सर्विस से लैस किया जाएगा। दूसरे चरण में बचे हुए स्टेशनों पर काम किया जाएगा।

एप भी होगा लॉन्च
यात्रियों से आरटीओ की गाइड लाइन का पालन करते हुए कैब का किराया लिया जाएगा। इसकी बाकायदा सूची चस्पा होने के साथ ही एप भी लॉन्च किया जाएगा। जुलाई से एक बार फिर लखनऊ मेट्रो में यात्रियों का हुजूम दिखेगा। इसके लिए मेट्रो रूट पर ऑटो के संचालन पर ब्रेक लगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। सिर्फ क्रॉस रूट पर इनका संचालन हो, उसके लिए बात हो चुकी है।

 

Loading...
Pin It