अशोक गहलोत का दावा, राजस्थान हार रही भाजपा !

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए महज चार दिन बचे है... देखिए खास रिपोर्ट... 

4पीएम न्यूज नेटवर्कः देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है…. और पहले चरण का मतदान उन्नीस अप्रैल को होने वाला है… जिसको लेकर सभी दल जनता को अपने तरफ रिझाने के लिए जनता के बीच में पहुंच रहे है… और जनता को रिझाने के लिए तमाम घोषणाएं भी कर रहे है… वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है… और सभी स्टार प्रचारक जनता के बीच पहुंच रहे है… और जनता को रिझाने के लिए रैली कर रहे है… और जनता को सरकार के काम को गिना रही है… इसी बीच राजस्थान से चौंकाने वाले संकेत सामने आए हैं… जिससे बीजेपी में हड़कंप मच गया है… और दिगग्जों के हाल बेहाल हो गए है…. बीते दिनों बीजेपी के द्वारा जारी घोषणा पत्र को जनता ने जुमला बता दिया है….

घोषणा पत्र को लेकर हमलावर हैं पार्टियां

वहीं लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है… जहां प्रथम चरण में उन्नीस अप्रैल को चुनाव होने हैं… वहीं बीजेपी-कांग्रेस के स्टार प्रचारक चुनावी सभा कर रहे हैं…. और जनता को साधने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे है… साथ ही दोनों पार्टियों ने अपने-अपने घोषणापत्र भी जारी कर दिए हैं…. वहीं अब दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे के घोषणापत्र को लेकर जमकर हमला बोल रहे हैं…. इस बीच राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी के मेनिफेस्टो और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है…. और गहलोत ने बीजेपी के मेनिफेस्टो के लेकर जमकर निशाना साधा है… और कहा कि बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टों में कहीं भी बेरोजगारी और महंगाई को लेकर कोई भी जिक्र नहीं किया है…. वहीं देश में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है… वहीं बेरोजगारी चरम पर है…. और देश के सत्तासी फीसदी युवा बेरोजगार है…. जिनकी तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है… बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टो में जो भी वादे किए है… वे सभी वादे खोखले है… जनता बीजेपी के सभी दांव समझ चुकी है… और इस बार बीजेपी को सबक सिखाने के लिए पूरी तरफ से मन बना लिया है….

राजस्थान के बदल गए हालात- गहलोत

आपको बता दें कि राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि ‘पिछले दो बार से बीजेपी पच्चीस-जीरो से जीत रही हैं…. लेकिन अब राजस्थान के हालात बदल गए हैं…. अब माहौल कांग्रेस के पक्ष में है…. कितनी सीटें आएंगी इसके बार में मैं नहीं कह सकता…. लेकिन इस लोकसभा चुनाव में परिणाम चौंकाने वाले आएंगे…. वहीं अब हर दिन कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनता जा रहा है…..

राममंदिर फैसले हैं विकास नहीं- गहलोत

वहीं बीजेपी के मुद्दे 370, राम मंदिर को लेकर पूर्व सीएम गहलोत ने कहा कि ‘ये तो इनके फैसले हैं…. मुद्दा तो बेरोजगारी है…. लेकिन उसपर ये लोग बात नहीं करते हैं…. सत्ता में रहने वाली पार्टी को लोगों के ज्वलंत मुद्दों पर बात करनी चाहिए…. हमने घोषणा पत्र में 5 न्याय और 25 गारंटी दी है…. लेकिन बीजेपी इस पर बात नहीं करेगी….. यह लोग कह रहे कि कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग से प्रभावित है…. इसका क्या मतलब है…. इससे पता चलता है कि पीएम मोदी बौखला गए हैं…..जिसके चलते वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे है….

कालाधन नहीं आया वापस-गहलोत

बता दें कि अशोक गहलोत ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने दो हजार चौदह मे जो वादे किए थे… उनमे से कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ है… और आगे कहा कि इस बार का उनका मैंने उनका पूरा घोषणा पत्र नहीं पढ़ा है…. इसलिए मैं बहुत कुछ नहीं कह सकता…. लेकिन दो हजार चौदह में जब मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे थे…. उस समय जो वादे किए गए थे…. जैसे काला धन लाएंगे…. 15 लाख रुपये सबके खाते में आएंगे…. दो करोड़ नौकरी दे देंगे इन बातों का जवाब पीएम मोदी ने आज तक नहीं दिया…. वहीं उन मुद्दों पर चर्चा भी नहीं हो रही…. जनता तो उनका जवाब चाहती है…. ये बाद में सोचेंगे कि दो हजार सैंतालीस तक क्या होगा….

बीजेपी ने पिछले वादे नहीं किए पूरे- अशोक गहलोत

वहीं अशोक गहलोक ने आगे कहा कि ये लोग पुराने वादे पूरे नहीं किए और अगले पच्चीस साल की बात करने लग गए…. मैं समझता हूं कि उनमें कोई दम नहीं है…. राहुल गांधी की जो दो यात्रा निकली थी…. उसके जो फीडबैक आएं हैं…. उसके आधार पर कांग्रेस ने प्रयास किया है…. उन जनभावनाओं को आधार बनाकार मेनिफेस्टो बनाया गया है…. उसपर चर्चा की जा रही है…. गारंटी कार्ड बांटे जा रहे हैं…. हमारे पास विपक्ष में होते हुए भी बहुत कुछ कहने को है…. वो सत्ता पक्ष में हैं उनके पास तो और भी फीडबैक होता है…. उस पर चर्चा करें…. जो घोषणा उन्होंने की है ये तो बहुत पहले की है, चाहे घर बनाने की बात हो या किसानों के लिए कुछ करने की बात हो…. इस पर चर्चा करें लेकिन इन मुद्दो पर कभी कोई चर्चा नहीं करते है…. और दो हजार सैंतालीस तक का समय मांग रहें है… और दो हजार सैंतालीस तक देश को विकसित बना रहे है… पहले बीजेपी को जमीनी मुद्दों को लेकर चलना चाहिए और जो वादे दे हजार चौदह में किए थे…. पहले उन वादों को पूरा करना चाहिए था… अभी भी बीजेपी के पास दो हजार चौदह के वादों का कोई जवाब नहीं है… जनता को देने के लिए और बीजेपी अब दो हजार सैंतालीस की बात कर रही है….

राजस्थान में दो चरणों में होगा मतदान

आपको बता दें कि राजस्थान की पच्चीस सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होना है…. वहीं पहले चरण में बारह लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी…. जो कि उन्नीस अप्रैल को होगी…. वहीं तेरह सीटों पर छब्बीस अप्रैल को वोटिंग की जाएगी…. और सभी सीटों के परिणाम चार जून को आएंगे… और इस बार के परिणाम बीजेपी को चौंकाने वाले होंगे… इस बार जनता ने बीजेपी को सबक सिखाने का मूड बना लिया है…. और जनता इस बार बीजेपी को उनके सभी वादों का जबाव देगी… जो आगामी चार जून को सभी सामने होंगे… बीडेपी अपने पिछले वादे को पूरा करने में नाकाम रही है…. और अब जनता को गुराह करने के लिए दो हजार सैंतालीस तक का वक्त मांग रही है… दो हजार चौबीस में जनता को जो परेशानी उठानी पड़ रही है…. उसका कोई जबाव बीजेपी के पास नहीं है… वहीं दो हजार चौदह में किए गए एक भी वादे आज तक पूरे नहीं हुए है… वहीं इस सब बातों को देखते हुए जनता क्या फैसला लेती है… यह तो आने वाला वक्त तय करेगा…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button