भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के बयान पर बिफरे अखिलेश यादव

आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां घोषणापत्र जारी करने में लगी हुई हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही है। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां घोषणापत्र जारी करने में लगी हुई हैं। ऐसे में बीच BJP भी अपने संकल्प पत्र को जारी कर चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका लोकार्पण किया। मैनिफेस्टो के लोकार्पण के मौके पर राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और अमित शाह भी मौजूद रहे।

NDA को मात देने में जुटा विपक्ष

लोकसभा चुनाव के लिए वादों के दांव चले जा रहे हैं, एक-एक सीट पर रणनीति की बिसात बिछाई जा रही है। सत्ताधारी बीजेपी ने ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा दिया है। विपक्षी कांग्रेस नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को जीत की हैट्रिक लगाने से रोकने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

भाजपा के 400 पार का दावा घबराहट- लालू

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने आज सोमवार को लोकसभा चुनाव में 400 पार का दावा करने वाली भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। जहां लालू ने संविधान बदलने की कोशिश करने का भाजपा पर आरोप लगाया है। यहीं नहीं लालू ने ये तक कह दिया कि लोकसभा चुनाव को लेकर घबराहट है, यही कारण है कि बीजेपी 400 पार की बात घबराहट में ही कर रहे हैं।

अरुण गोविल के बयान पर बरसे अखिलेश

उत्तर-प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल भी अब संविधान में बदलाव करने की बात करने लगे है। जहां अरुण गोविल ने कहा कि बदलाव करना प्रगति की निशानी होती है। बीजेपी के उम्मीदवार के इसी बयान को लेकर अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि जो लोग संविधान में प्रगतिशील संशोधन करने और मूलभूत बदलाव करने के बीच का अंतर नहीं समझते उन्हें टिकट देकर भाजपा ने बहुत बड़ी भूल की है।

चुनाव-प्रचार में जुटे आकाश आनंद

लोकसभा चुनाव के प्रचार में सभी दलों के नेताओं ने अपनी ताकत झोंक रखी है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कॉर्डिनेटर आकाश आनंद भी अपनी पार्टी की चुनावी नैया पार कराने के लिए जोर-शोर से चुनाव- प्रचार करने में जुटे हुए हैं।

हिना शहाब लड़ेंगी निर्दलीय चुनाव

सीवान से आरजेडी की उम्मीदवारी को लेकर हिना शहाब ने ये साफ कर दिया है कि वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। जब उनसे ये पूछा गया कि अगर इस बारे में लालू यादव उनसे बात करेंगे तब क्या वो अपना इरादा बदलेंगी या फिर अपने इरादों पर ही डटी रहेंगी। जिस पर हिना शहाब ने जवाब देते हुए कहा कि मैं अपने सिद्धांतों और अपने उसूलों पर चलते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया हैं।

बसपा को लेकर आकाश आनंद ने कही बड़ी बात

लोकसभा चुनाव में मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी बगैर किसी पार्टी से गठबंधन किए बिना ही इस बार चुनाव मैदान में उतर चुकी है। जिसे लेकर बसपा के युवा चेहरे नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इस दौरान आकाश आनंद ने कहा कि आने वाला वक्त बसपा का है।

पप्पू यादव ने दी कन्हैया कुमार को बधाई

कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं बिहार के युवा कन्हैया को दिल्ली में टिकट मिलने पर पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। जहां उन्होंने टिकट मिलने पर कन्हैया को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संघर्षशील युवा चेहरों को अवसर मिलेगा तभी तो राजनीति बदलेगी।

सपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की है। जारी किए गए इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। जहां सपा ने मछलीशहर सीट से इस बार प्रिया सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है। जिन्हें सपा ने बीजेपी के सीनियर नेता बीपी सरोज के सामने उतारा है। फिलहाल इस नये नाम को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म नजर आ रहा है। बता दें, पूर्व सांसद तूफानी सरोज की प्रिया सरोज बेटी है।

प्रबुद्ध जनों ने किया वोट का बहिष्कार

झारखंड के गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के पोड़ैयाहाट में एक स्थानीय विवाह भवन में सैकड़ों प्रबुद्ध नागरिकों ने एक आपात बैठक की। इस दौरान और पुलिस प्रशासन पर काफी गंभीर आरोप लगाए गए। बड़ी बात तो ये है कि इस घटना के बाद से गुस्साए लोगों ने वोट बहिष्कार करने का भी ऐलान कर दिया।

केरल में PM मोदी ने जनसभा को किया संबोधित

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के अलाथुर में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नाम लिए बिना राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा,’कांग्रेस के एक बड़े नेता जिनको यूपी में अपनी खानदानी सीट पर इज्जत बचाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने केरल में अपना नया ठिकाना बना लिया है। चुनाव जीतने के लिए यहां कांग्रेस ने उस संगठन की राजनीतिक शाखा से बेकडोर समझौता किया है, जिसे देश विरोधी प्रवृत्ति के लिए देश में प्रतिबंधित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button