पार्टियों के छलावे से दूर रहें बसपाई : मायावती

  • बोलीं- भाजपा सरकार में बहुजनों का बुरा हाल
  • बसपा सुप्रीमो ने बाबा साहेब को किया याद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि कांग्रेस का गरीबी हटाओ का नारा सही नीयत व नीति के अभाव में केवल चुनावी स्लोगन बनकर रह गया। इसी तरह अब वर्तमान भाजपा सरकार में बहुजनों का बुरा हाल हो रहा है। सरकार की गलत नीतियों व कार्यक्रमों से केवल कुछ  अमीरों की अमीरी बढ़ रही है।
बसपा सुप्रीमो ने आंबेडकर जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद कार्यकर्ताओं को दिए संदेश में कहा कि संकीर्ण चुनावी स्वार्थ के लिए जातिवादी पार्टियां डॉ. आंबेडकर का दिखावटी सम्मान करती हैं। ऐसी पार्टियों के छलावे से दूर रहना है। उन्होंने आपसी एकजुटता व राजनीतिक शक्ति के बल पर सत्ता की मास्टर चाबी प्राप्त करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इससे ही तरक्की के बंद दरवाजे खुल सकते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी में बसपा सरकार के दौरान सामान्य वर्ग की सरकारी नौकरी पर लगी पाबंदी को हटाकर सर्वसमाज को रोजगार के अवसर दिए गए। आरक्षण के बैकलॉग पदों को विशेष अभियान चलाकर भरा गया, जिससे लाखों परिवारों को लाभ मिला। उन्होंने बसपा सरकार में डॉ. आंबेडकर के नाम से हुए कार्यों एवं योजनाओं की भी जानकारी दी।

भाजपा अपने मुंह मियां मिट्ठू कब तक बनेगी

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश व जनहित की जरूरी बातों को ध्यान में रखकर ही मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए, ताकि देश में सही संवैधानिक सोच वाली बहुजन-हितैषी सरकार बन सके। यही डॉ. आंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। करोड़ों गरीबों, मजदूरों, वंचितों, शोषितों की गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा, लाचारी व उनके दुख-दर्द को दूर किए बिना देश का वास्तविक विकास व लोगों के अच्छे दिन कैसे संभव हैं। भाजपा अपने मुंह मियां मि_ू कब तक बनेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button