RSS-BJP जैसी ही मानसिकता दिखा रही कांग्रेस: विजयन

कोच्ची। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस की चुप्पी को लेकर निशाना साधा। सीएम विजयन ने एक बार इंडिया गठबंधन में अपनी सहयोगी कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया कि देश का सबसे पुराना दल (कांग्रेस) आरएसएस और बीजेपी की तरह ही मानसिकता दिखा रहा है।

इंडिया ब्लॉक के सहयोगी दल सीपीआई (एम) के नेता पिनाराई विजयन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की केरल इकाई, जो शुरू में सीएए का विरोध करने के लिए वाम मोर्चे में शामिल हुई थी, राष्ट्रीय नेतृत्व के इशारे पर इससे पीछे हट गई है।

कांग्रेस ने साफ नहीं किया अपना रुख

सीएम विजयन ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी सीएए को लेकर खामोश रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सीएए के बारे में कोई भी ऐलान नहीं किया है। सीएम विजयन ने कहा कि अमेरिका समेत कई देशों ने सीएए की आलोचना और विरोध किया है, लेकिन कांग्रेस ने इस पर न अपना रुख साफ किया, न ही आरएसएस और बीजेपी के एजेंडा का विरोध किया।

ईडी-सीबीआई की कार्रवाई पर चुप रहती है कांग्रेस: विजयन

सीपीआई (एम) नेता ने आरोप लगाया कि ईडी, इनकम टैक्स और अन्य जांच एजेंसियों के खिलाफ कांग्रेस तभी आवाज उठाती है, जब उसके नेताओं के खिलाफ एक्शन होता है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल और सीपीआई (एम) नेता थॉमस आईजैक का उदाहरण देते हुए कहा कि जब दूसरी पार्टी के नेताओं पर कार्रवाई होती है तो कांग्रेस चुप रहती है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ ईडी के एक्शन की वजह कांग्रेस की ओर से दिल्ली शराब नीति मामले में करवाई गई एफआईआर थी। सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने ही थॉमस आईजैक की गिरफ्तारी न होने को लेकर ईडी पर लगातार सवाल उठाए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button