Election 2024: जयराम रमेश ने “मोदी-शाह के गेम प्लान” का किया पर्दाफाश

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों में उठा पटक सी मची हुई है। चुनावी सरगर्मी को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक पार्टियों में उठा पटक सी मची हुई है। चुनावी सरगर्मी को देखते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने दावा किया कि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अनजाने में भारतीय संविधान के अनुच्छेद 371 को बदलने की इच्छा के “मोदी-शाह गेम प्लान” को उजागर कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, खरगे के बयान को स्पष्ट करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि, यह “जुबान की फिसलन” थी और कांग्रेस अध्यक्ष का मतलब स्पष्ट रूप से अनुच्छेद 370 ही था। इसे लेकर अमित शाह तुरंत कांग्रेस अध्यक्ष पर झपटे, लेकिन सच्चाई यह है कि, मोदी वास्तव में नागालैंड से संबंधित अनुच्छेद 371-ए, असम से संबंधित अनुच्छेद 371-बी, मणिपुर से संबंधित अनुच्छेद 371-सी, अनुच्छेद 371-एफ सिक्किम, मिजोरम से संबंधित अनुच्छेद 371-जी और अरुणाचल प्रदेश से संजयरबंधित अनुच्छेद 371-एच को बदलना चाहते हैं।

जयराम रमेश ने शाह पर किया पलटवार

जयराम रमेश ने आगे कहा कि, मल्लिकार्जुन खरगे की जुबान फिसलने वाली लाइन को सुनकर अमित शाह बहुत उत्साहित और उत्तेजित हो गए क्योंकि खरगे जी ने अनजाने में अनुच्छेद 371 पर मोदी-शाह के गेमप्लान को उजागर कर दिया था। शायद अमित शाह को ये नहीं पता कि, बीते समय पहले चुनावी सरगर्मी में उन्होंने कहा था कि, 12वीं फेल छात्रों को मोबाइल टैबलेट दिया जाएगा। उनकी भी जुबान उस समय फिसल गई थी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी रील्स वायरल हो रही थी। तब उन्हें ये नहीं नजर आया।

ज्ञातव्य हो कि, खरगे ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बारे में बात करते समय गलती से अनुच्छेद 371 का उल्लेख कर दिया था। इसके बाद विवाद खड़ा हो गया था और बीजेपी के नेताओं ने इसे लेकर कांग्रेस पर हमला किया था। गृह मंत्री अमित शाह ने तुरंत इस गलती को पकड़ते हुए कहा कि कांग्रेस की ऐसी गलतियां दशकों से हमारे देश को परेशान कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button