BJP हिन्दू धर्म के विश्वास का उठा रही राजनीतिक फायदा, कहा- भगवान श्रीराम बीजेपी के जन्म से पहले है…

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर और भी तेज हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच राजनीतिक पार्टियों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर और भी तेज हो गया है। इस बीच कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने बीजेपी पर सांप्रदायिक एजेंडा फैलाने का आरोप लगाया है और कहा है कि, “बीजेपी राम का नाम लेकर नाथूराम गोडसे के सांप्रदायिकता के एजेंडे को आगे बढ़ा रही है और बंटवारे की राजनीतिक चाल चल रही है” उन्होंने ये भी कहा कि, गांधी-नेहरू परिवार के योगदान को कम करने की कोशिश की जा रही है।

कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा, “हिंदू धर्म में विश्वास रखने वालों को राजीतिक फायदे के लिए धोखा दिया जा रहा है। भगवान राम बीजेपी के जन्म से पहले से हैं।” परिवारवाद की तुलना में व्यक्तिवाद अधिक खतरनाक माना जाता है, जिसमें एक व्यक्ति सभी निर्णय लेता है। ऐसे में उन्होंने आरोप लगाया कि, बीजेपी हिंदू धर्म की महानता को कम करने की कोशिश कर रही है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से बीजेपी को फायदा पहुंचने के सवाल पर उन्होंने कहा, कांग्रेस को इससे निपटने की क्या जरूरत है? अगर देश में भगवान श्रीराम की लहर है तो कुछ भी गलत नहीं है। गलत तब होता अगर देश में नाथूराम गोडसे की लहर होती।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • बीजेपी इस काम में लगी है कि कैसे राम को मानने वाले लोगों को ठगा जाए।
  • यह देश के इतिहास, संस्कृति और आने वाली पीढ़ी के भविष्य के खिलाफ है।
  • राम की अवधारणा देश में उनके नाम पर रखे गए लोगों और स्थानों के साथ जुड़ी हुई है।
  • जो लोग हिंदू धर्म में विश्वास करते हैं, उन्हें राजनीतिक लाभ के लिए धोखा दिया जा रहा है।
  • राम का नाम त्रेता युग से है, यह बीजेपी के जन्म से पहले से है और बीजेपी के अंत तक जारी रहेगा।
  • दूसरे धर्मों में स्थान विशेष का बहुत महत्व होता है, लेकिन हिंदू धर्म में सभी स्थान और सभी देवता महत्वपूर्ण हैं।

Related Articles

Back to top button