Breaking News: ‘पैसे लो, वोट दो’, बयान पर केजरीवाल को बड़ी राहत !

दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में आरोपी CM अरविंद केजरीवाल को एक बड़ी राहत मिलने की खबर सामने आई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली के शराब घोटाले के मामले में आरोपी CM अरविंद केजरीवाल को एक बड़ी राहत मिलने की खबर सामने आई है। गोवा कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दर्ज FIR को खारिज कर दिया है। बताया जा रहा है ये मामला 2017 के गोवा चुनाव के दौरान दर्ज किया गया था। उस दौरान केजरीवाल ने कहा था कि, ‘पैसे सबसे ले लो और वोट झाड़ू को देना’ अरविंद केजरीवाल पर इस मामले में पिछले साल से ही केस चल रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के सीएम पर यह मामला लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम और रिश्वतखोरी से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 171 (ई) के तहत दर्ज किया गया था। नवंबर में न्यायिक मैजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने उन्हें समन भी जारी किया था। AAP ने 2017 और 2022 मेंगोवा विधानसभा चुनाव लड़ा था. 2017 में पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी, जबकि 2022 में उसने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी।

जानें क्या है पूरा मामला?

बताया जा रहा है कि, ये मामला गोवा विधानसभा चुनाव 2017 से जुड़ा हुआ है। उस समय चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने एक जनसभा में कहा था कि, पैसे सबसे ले लेना और वोट झाड़ू को देना। उनके इस बयान की उस वक्त काफी आलोचना हुई थी। विपक्षी दलों ने ने इस पर केजरीवाल और आप को काफी घेर लिया था। ऐसे में इस भाषण को लेकर उनके खिलाफ गोवा पुलिस स्टेशन में एक FIR दर्ज करवाई गई थी। इस केस की सुनवाई करीब 7 साल से चल रही थी। आखिरकार आज शनिवार को कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है।

 

Related Articles

Back to top button