पराग की पारी ने गिराई दिल्ली पर गाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जयपुर में आईपीएल 2024 का मुकाबला खेला गया। जिसमें रॉयल्स ने दिल्ली को 12 रन से चित कर दिया। राजस्थान की इस जीत के हीरो रियान पराग रहे। जिन्होंने 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 173 रन ही बना पाई। डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए।
दरअसल, असम के 22 साल के रियान ने 45 गेंद की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगा कर आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनकी ताबड़तोड़ पारी से टीम ने आखिरी सात ओवर में 92 रन जोड़े। इसके साथ ही मौजूदा आईपीएल सत्र में रॉयल्स की यह नौ मैचों में नौवीं जीत है। राजस्थान के लिए यह दो मैचों में दूसरी जीत है जबकि दिल्ली की यह लगातार दूसरी हार है। दिल्ली के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाये जबकि डेविड वॉर्नर ने 34 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 49 रन बनाये। वार्नर ने अपना 100वां आईपीएल मैच खेल रहे कप्तान ऋ षभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 67 रन की साझेदारी की जबकि स्टब्स ने अक्षर के साथ 27 गेंद में 51 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को मैच में बनाये रखा था। राजस्थान के लिए नांद्रे बर्गर ने और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिये लेकिन आवेश खान ने आखिरी ओवर में 17 रन का बचाव करते हुए स्टब्स और अक्षर (नाबाद 15) के सामने सिर्फ चार रन खर्च किये।

अश्विन-जुरेल की भी अच्छी साझेदारी

राजस्थान की टीम आठ ओवर के बाद 38 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन मैन ऑफ द मैच रियान ने रविचंद्रन अश्विन (19 गेंद में 29 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 गेंद में 54 और पांचवें विकेट के लिए ध्रुव जुरेल (12 गेंद में 20 रन) के साथ 23 गेंद में 52 रन की आक्रामक साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी। उन्होंने शिमरोन हेटमायर (सात गेंद में नाबाद 14 रन) के साथ 16 गेंद में 43 रन की अटूट साझेदारी के दौरान आखिरी ओवर में एनरिच नोर्किया के खिलाफ तीन चौके और दो छक्के लगाकर 25 रन बटोरे।

Related Articles

Back to top button