संक्षिप्त खबरें

आवास विकास बोर्ड की बैठक 16 को
लखनऊ। आवास एवं विकास परिषद की बोर्ड बैठक 16 जनवरी को प्रस्तावित है। बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले होंगे। कर्मचारियों और इंजीनियरों को सातवें वेतनमान के मुताबिक भत्ते और एरियर देने पर फैसला आने की उम्मीद है। इसके अलावा भूमि अधिग्रहण के लिए लैंड पूलिंग पॉलिसी को मंजूरी दे दी जाएगी। अफसरों के अनुसार अगर ऐसा होता है तो गोसाईंगंज में नई जेल के पास 200 एकड़ की टाउनशिप विकसित करने के लिए जमीन अधिग्रहण भी शुरू हो सकता है।

पीपीपी मॉडल पर विकसित होगी मोहान रोड योजना
लखनऊ। एलडीए मोहान रोड योजना को पीपीपी मॉडल पर विकसित करेगा। योजना में विकास कार्य के लिए दो कम्पनियों ने रूझान दिखाया है। एलडीए अफसरों के अनुसार योजना में जो भी कम्पनी विकास कार्य करेगी उसको खुद के खर्च में काम कराना होगा। इसमें एलडीए का बजट खर्च नहीं होगा। मोहान रोड योजना के लिए करीब 750 एकड़ अधिग्रहित जमीन पर निजी बिल्डर काम करेंगे। एलडीए की ओर से कराए गए टेंडर में दो कंपनियां आई हैं। इनमें एक कंपनी लखनऊ की और दूसरी बाहर की है। एलडीए इन कंपनियों की तकनीकी बिड का परीक्षण करा रहा है। परीक्षण के बाद इनके फाइनेंशियल बिड का भी परीक्षण होगा जो कम्पनी एलडीए के मानकों पर खरी पाई जाएगी उसे ही मोहान रोड योजना के विकास की जिम्मेदारी मिलेगी।

डायलिसिस मशीनों को दुरुस्त कराने के निर्देश
लखनऊ। केजीएमयू में पिछले कई दिनों से डायलिसिस को लेकर हो रही समस्या पर शासन ने संज्ञान लेते हुए किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज को निर्देश दिया है कि 31 जनवरी तक खराब पडं़ी मशीन को सही करवा कर गुर्दे की गम्भीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों की डायलिसिस शुरू करे। केजीएमयू में कुल 30 मशीनें हैं जिसमें से शताब्दी में 17 मशीन है और सिर्फ आठ मशीन काम कर रही है। सभी मशीनें जब सही होती है तो करीब 40-50 मरीजों की डायलिसिस होती जबकि मशीन खराब होने के कारण ये संख्या आधी हो गई है। इसके कारण कई बार मरीजों में अस्पताल के अंदर धरना दिया है।

मकर संक्रांति पर दीपदान व खिचड़ी भोज
लखनऊ। मकर संक्रांति के अवसर पर श्री शुभ संस्कार समिति द्वारा गोमती तट पर शाम को मां गोमती की भव्य आरती, दीपदान व खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया है। समिति के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत पांडे के अनुसार कुडिय़ा घाट पर दीपदान का आयोजन किया गया है । आरती के बाद खिचड़ी का प्रसाद वितरित होगा। महामंत्री ऋद्धि गौड़ ने बताया की मां गोमती आरती के 14 वर्ष पूर्ण होने पर बसंत पंचमी के अवसर पर भव्य चुनरी पूजन का आयोजन किया गया है।

Loading...
Pin It