केरल के सीएम विजयन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो : कृष्णदास

  • भाजपा और माक्र्सवादी नेता में वार-पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पलक्कड़ (केरल)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के के हालिया भाषणों को लेकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की। भाजपा ने आरोप लगाया कि विजयन का उद्देश्य मुस्लिम समुदाय में असुरक्षा पैदा करना और उनके बीच धर्मांधता को बढ़ावा देना है।
वरिष्ठ भाजपा नेता पी. के कृष्णदास ने माक्र्सवादी नेता पर केंद्र द्वारा लागू सीएए के खिलाफ अपने भाषणों के माध्यम से समाज में विभाजन पैदा करने और धार्मिक समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

भाजपा मुस्लिमों को पाकिस्तान भगाना चाहती है : विजयन

कृष्णदास ने मलप्पुरम में सोमवार को आयोजित सीएए विरोधी रैली के दौरान विजयन द्वारा दिए गए बयानों का संदर्भ देते हुए कहा कि ये वही तर्क थे जो मोहम्मद अली जिन्ना ने दशकों पहले दो राष्ट्रों की मांग करते हुए दिए थे। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में मुसलमान दोयम दर्जे के नागरिक हैं और केंद्र सरकार, भाजपा और आरएसएस उनकी नागरिकता निलंबित करके उन्हें पाकिस्तान में भगाने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी भाषा में जिन्ना की विचारधारा की झलक मिलती है क्योंकि उन्होंने भी कहा था कि मुसलमान भारत में दोयम दर्जे के नागरिक हैं और असुरक्षित हैं, इसलिए उनके लिए एक अलग राष्ट्र होना चाहिए। उन्होंने कहा, विजयन वही दोहरा रहे थे जो जिन्ना ने कहा था…उनके शब्द राष्ट्रविरोधी थे। इसलिए, उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने विजयन पर मुसलमानों और ईसाई और हिंदू समुदायों के बीच विभाजन पैदा करके सांप्रदायिक दंगे का मार्ग प्रशस्त करने का भी आरोप लगाया।

Related Articles

Back to top button