बदायूं हत्याकांड सरकार की नाकामी का नतीजा

अखिलेश बोले- बीजेपी हर घटना से राजनीतिक लाभ लेने के फिराक में रहती है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बदायूं में हुए जघन्य हत्याकांड को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने कहा कि ये घटना प्रशासन, सरकार की नाकामी का नतीजा है। जीरो टॉलरेंस वाली सरकार की नीति जीरो है। अखिलेश ने बीजेपी पर हर घटना से राजनीतिक लाभ लेने का भी आरोप लगाया। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर किसानों से झूठे वादे करने और नौजवानों का भविष्य बर्बाद करने का आरोप लगाया है। बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा की दस साल की सरकार में कर्ज और आर्थिक तंगी के चलते एक लाख से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। भाजपा सरकार प्रतियोगी छात्रों को नौकरी नहीं देना चाहती है।
जानबूझकर पेपर लीक कराती है। यूपी में प्रतियोगी परीक्षाओं में भारी धांधली हुई है। अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान, लोकतंत्र और आरक्षण बचाने की निर्णायक लड़ाई उत्तर प्रदेश में हो रही है। आइएनडीआए गठबंधन, भाजपा को यूपी की सभी अस्सी और देश में चार सौ सीटों पर हराएगा। भाजपा ने दस वर्षों की सरकार में सभी वर्गों को धोखा दिया है। महंगाई, बेरोजगारी चरम सीमा पर पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि पिछड़ों, दलितों और अन्य आरक्षित वर्ग के छात्रों को भाजपा ने नियमानुसार आरक्षण नहीं दिया। प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है। स्वास्थ्य सेवाएं भी बर्बाद हो चुकी है। सरकारी संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया। चुनावी बांड के मामले में भाजपा की पोल खुल रही है। वहीं लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में छह और प्रत्याशियों का नाम शामिल है।सपा ने संभल से सांसद रहे शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क, बागपत से मनोज चौधरी, गौतमबुद्ध नगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवत शरण गंगवार, घोसी से राजीव राय और मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद पर दांव लगाया है। नई लिस्ट में सपा ने गौतमबुद्ध नगर सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने पहले महेंद्र नागर को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवार बनाया था। पार्टी ने महेंद्र नागर की जगह राहुल अवाना को प्रत्याशी बनाया है।

जिला अस्पताल में तीसरी मंजिल तक जा रही हैं बाइकें

इटावा के जिला अस्पताल में अधिकारियों की अनदेखी के चलते तीसरी मंजिल तक बाइक ले जाई जा रही हैं। इसका एक वीडियो वायरल होने के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट करके नाराजगी जताई है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि स्ट्रेचर को ले जाने के लिए बनी रैम्प पर बाइक चढ़ाकर तीसरी मंजिल तक लाने की छूट किसने दी। यहां अन्य बाइक भी खड़ी मिली हैं।ये केवल प्रशासनिक दृष्टि से ही नहीं बल्कि चिकित्सीय दृष्टि से भी घोर आपत्तिजनक है, क्योंकि अस्पतालों में शोर से मरीजों पर प्रतिकूल असर पड़ता है। इसीलिए अस्पतालों के आसपास हार्न बजाना तक प्रतिबंधित होता है। ध्वनि प्रदूषण के अलावा, बाइक के ईंधन का प्रदूषण मरीजों को दोहरा नुकसान पहुंचाएगा। ये गोरखधंधा बंद होना चाहिए और इस लापरवाही के लिए सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

यूपी में लॉ एंड ऑर्डर फेल : शिवपाल

बदायूं। बदायूं से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव ने दो बच्चों की हत्या और आरोपी साजिद के एकाउंटर पर प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर फेल हैं। आरोपी के एनकाउंटर से पहले पुलिस को घटना का खुलासा करना चाहिए था। उधर, पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचीं सांसद संघमित्रा मौर्य ने सपा और शिवपाल यादव पर सिंभल के धनारी क्षेत्र में बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान सपा नेता शिवपाल सिंह यादव से बदायूं में दो बच्चों की हत्या व आरोपी का एनकाउंटर के बारे में सवाल पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। प्रदेश में सरकार का लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह से फेल है। कहा कि पुलिस ने आरोपी का एनकाउंटर तो कर दिया है। यह केस खुलेगा कैसा? पुलिस को एनकाउंटर से पहले खुलासा करना चाहिए। आरोपी मारा जा चुका है।

सपा और शिवपाल पर बरसीं संघमित्रा

सांसद संघमित्रा ने कहा कि उम्मीदवार घोषित होने के एक महीने तक शिवपाल सिंह यादव नहीं आए, लेकिन जब आए तो मात्र तीन से चार दिन के अंदर, इस घटना का घटित होना कहीं न कहीं उनके कहे गए वाक्यों से तुलना करती हूं क्योंकि उन्होंने खुलकर कहा था कि मैं बदायूं आ गया हूं सब कुछ ठीक हो जाएगा। तो उन्हें शायद लगा होगा कि बदायूं में फिर से मजहब की दीवार खड़ी की जाए। यहां पर उसी तरह से डरा धमका कर राजनीतिक की जाए। वो अपनी दबंगई दिखाना चाहते होंगे। जैसा उन्होंने (सपा) के समय में किया था। संघमित्रा ने कहा कि जब 1998-99 में सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव संभल लोकसभा क्षेत्र से सांसद हुआ करते थे। तब बिसौली और गुन्नौर संभल में होता था। उस समय बदायूं के तत्कालीन प्रत्याशी बूथ कैप्चरिंग किया करते थे। शायद उनके उनकी मंशा की वजह से ही यह दुखद पल आज हमें देखने को मिला है। वैसे भी सपा दंगों से वोट लेती रही है। सपा सरकार में तीन सौ से अधिक दंगे हुए। शिवपाल सिंह यादव पर वार करते हुए पर मथुरा के जवाहर बाग कांड का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उस कांड के सूत्र धार वही थे जो सपा के बदायूं से उम्मीदवार हैं।

Related Articles

Back to top button