आज से रैलियों से गूंजेगा उत्तर प्रदेश

  • शिवपाल बदायूं से शुरू करेंगे चुनावी अभियान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने रैली व सभाओं की शुरुआत कर दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार से रैलियों का आगाज कर दिया। वहीं सपा के राष्टï्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव बृहस्पतिवार को बदायूं लोकसभा क्षेत्र में अपने चुनावी अभियान का शुभारंभ करेंगे। वह पहले श्रीबालाजी धाम में माथा टेकेंगे, फिर बड़े सरकार की दरगाह पर हाजिरी लगाकर चादरपोशी करेंगे।
वे अपने तीन दिनों के दौरे में 40 स्थानों पर छोटी-बड़ी सभाएं करेंगे। टिकट घोषित होने के 20 दिन बाद भी लोकसभा क्षेत्र में नहीं पहुंचने के कारण सियासी गलियारों में ही नहीं, बल्कि पार्टी में भी उम्मीदवारी में बदलाव की चर्चाएं होने लगी थीं। वहीं समाजवादी मजदूर सभा के नेताओं ने भाजपा सरकार पर महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को लेकर आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया और भूख हड़ताल की। समाजवादी मजदूर सभा के राष्टï्रीय अध्यक्ष राहुल निगम के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ता अलग-अलग जिलों में जाकर भूख हड़ताल कर रहे हैं। नेताओं ने कहा कि देश में महंगाई और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। युवाओं में बेरोजगारी है जिसके कारण युवाओं में हताशा है जिसे लेकर समाजवादी पार्टी के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी हजरतगंज की गांधी प्रतिमा पर भूख हड़ताल करना चाहते थे लेकिन उन्हें हटाकर परिवर्तन चौक भेज दिया गया। इस पर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि भाजपा की सरकार घबराई हुई है क्योंकि जनता में गुस्सा है। उन्होंने कहा कि सपा कार्यकर्ता पूरे प्रदेश भर में कार्य कर रहे हैं। दलित, पिछड़े व अल्पसंख्यक हमारे साथ है 2024 के चुनाव में जनता भाजपा को हटा देगी।

सीएम योगी ने गिनाईं उपलब्धियां

उधर सीएम योगी पहले दिन उन्होंने उन्नाव, फर्रुखाबाद और बरेली में अपने चित-परिचित अंदाज में हुंकार भरी। सीएम ने इनमें रोजगार, किसानों के मुद्दे, निवेश पर केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को तो रखा ही, अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के जरिये आमजन की भावनाओं को भी उभारने की कोशिश की। बरेली में सीएम ने कहा, एक समय था जब राम का नाम लेने पर ही लाठी और गोली चलने लगती थी, लेकिन आज आस्था का भरपूर सम्मान हो रहा है। आज बेटी और व्यापारी की सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था है। अब सुरक्षा और निवेश का वातावरण है।

Related Articles

Back to top button