टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हो सकते हैं कोहली 

धीमी विकेट का हवाला देकर टीम में नहीं किये जायेंगेे शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वल्र्ड कप 2024 के लिए 30 अप्रैल तक सभी टीमों का ऐलान हो जाएगा। बीसीसीआई को भी अपनी टीम अप्रैल के आखिरी सप्ताह या मई के पहले सप्ताह में फाइनल करनी होगी। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली को स्क्वॉड से बाहर रखा जा सकता है। इसके पीछे का कारण बताया जा रहा है कि वेस्टइंडीज और यूएसए में विकेट धीमे होंगे। ऐसे में उनकी बल्लेबाजी स्टाइल से भारत को फायदा नहीं होगा।
हालांकि, एक लाइफलाइन कोहली के पास आईपीएल 2024 है, जिसमें वो बेहतरीन प्रदर्शन करके खुद की जगह बचा सकते हैं। टी20 वल्र्ड कप टीम में जगह बनाने के लिए विराट कोहली को आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। चयनकर्ता कोहली को टी20 वल्र्ड कप के लिए चुनने के इच्छुक नहीं हैं, क्योंकि प्रबंधन का मानना है कि अनुभवी खिलाड़ी सबसे छोटे प्रारूप में टीम की जरूरतों को पूरा करने में विफल रहे हैं। कोहली ने टी20 वल्र्ड कप 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वे रोहित शर्मा के साथ अफगानिस्तान टी20 सीरीज में खेले थे, लेकिन ज्यादा सफल नहीं हो पाए थे। दो ही मैच उन्होंने खेले थे।
वहीं बोर्ड के सचिव जय शाह ने टी20 वल्र्डकप के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाए जाने की पुष्टि की है। हालांकि, जब उनसे विराट कोहली के टी20 भविष्य के बारे में पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। रिपोर्ट में कहागया है कि बोर्ड ने कोहली के चयन की गुत्थी मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर पर छोड़ दी है। ये बहुत नाजुक मामला है। ऐसे में लोग इसमें शामिल होने के इच्छुक नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button