आईएएस गौरव द्विवेदी को लंदन में मिला सम्मान

इंडिया यूके-अचीवर्स ऑनर्स से सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रायपुर। छत्तीसगढ़ कैडर के 95 बैच के आईएएस ऑफिसर और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री के सलाहकार रहे गौरव द्विवेदी को लंदन में सम्मानित किया गया है। श्री द्विवेदी को इंडिया यूके अचीवर्स ऑनर्स से सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एलुमनी यूनियन यूके द्वारा प्रदान किया गया। इस आयोजन में भारत में ब्रिटिश काउंसिल की भी साझेदारी रही।
यह सम्मान श्री द्विवेदी को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों के लिए फिल्म नीति के निर्माण और सफलतापूर्वक कार्यान्वयन की दिशा में उनके अनुकरणीय कार्य के लिए समाज और नीति की श्रेणी में दिया गया है। उल्लेखनीय है कि, नेशनल इंडियन स्टूडेंट्स एंड एलुमनी यूनियन यूके (एनआईएसएयू) के द्वारा भारत में ब्रिटिश काउंसिल की साझेदारी और यूके उच्च शिक्षा क्षेत्र का भी सहयोग इस आयोजन में रहता है।

मुझे यूके-भारत साझेदारी पर बेहद गर्व है : पीएम सुनक

इंडिया यूके अचीवर्स ऑनर्स के इस आयोजन पर टिप्पणी करते हुए, यूके के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा- सबसे पहले मैं आपको उन सभी के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो आप विशेष यूके-भारत साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए कर रहे हैं। मुझे यह देखकर प्रसन्नता हो रही है कि दूसरे वर्ष भी आप ब्रिटेन में विकसित असाधारण भारतीय प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे यूके-भारत साझेदारी पर बेहद गर्व है।

Related Articles

Back to top button