कश्मीर की तीनों सीटों पर अकेले लड़ेगी नेकां: वानी

फारूक अब्दुल्ला ने पार्टी की बुलाई बैठक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) ने कश्मीर की सभी 3 लोकसभा सीटों पर गठबंधन छोड़ अकेले अपने दम पर चुनाव लडऩे का एलान किया है। पार्टी मुख्यालय में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी के कश्मीर प्रांतीय अध्यक्ष नासिर असलम वानी ने फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि जम्मू, उधमपुर और लद्दाख की तीन सीटों पर निर्णय लेने के लिए कांग्रेस से बातचीत जारी है।
वानी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि नेकां, इंडिया एलायंस का हिस्सा है। लद्दाख समेत बाकी तीन सीटों के लिए कांग्रेस से बातचीत जारी है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार की सुबह श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय नवा-ए-सुबह में पार्टी की संसदीय समिति की बैठक बुलाईी। इसमें उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, महासचिव अली मोहम्मद सागर, अतिरिक्त महासचिव अजय कुमार सड़ोत्रा, कोषाध्यक्ष शम्मी ओबेरॉय, प्रांतीय अध्यक्ष नासिर असलम वानी, रतन लाल गुप्ता, वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर, मोहम्मद शफी, चौधरी मोहम्मद रमजान, सकीना इतु, सज्जाद किचलू, खालिद नजीब सुहरवर्दी, मियां अल्ताफ अहमद, आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी, जावेद राणा, शमीमा फिरदौस, अब्दुल गनी मलिक बैठक में मौजूद रहे।

हम किसी से गठबंधन नहीं करेंगे : आजाद

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) सुप्रीमो गुलाम नबी आजाद ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने सोमवार अनंतनाग में आयोजित रैली में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अपने घर को संभालने की सलाह दी है। साथ ही कांग्रेस और स्थानीय पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पार्टियों कुछ भी हासिल करने से कोसों दूर हैं। इस दौरान उन खबरों को खारिज कर दिया कि वह किसी गठबंधन का हिस्सा होंगे। कहा कि वह संसदीय चुनाव अकेले लड़ेंगे। कांग्रेस और स्थानीय पार्टियों पर हमला बोलते हुए आजाद ने कहा कि ये पार्टियां कुछ भी हासिल करने से कोसों दूर हैं और पिछले 70 वर्षों में उन्होंने जो हासिल किया था उसे खो दिया है।

Related Articles

Back to top button