धोखा देने वाले विधायकों को जनता देगी सजा: अखिलेश

  • बोले- भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने पर आमादा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा संविधान और लोकतंत्र को खत्म करने पर आमादा है। उसकी रणनीति विपक्षी नेताओं को बदनाम और अपमानित करने की है। भाजपा सपा विधायकों को प्रलोभन और पैकेज का लालच देकर तोड़ रही है। जो विधायक धोखा देकर गए हैं, वे धोखेबाज हैं। जब क्षेत्र में जाएंगे, तब जनता इनसे हिसाब करेगी। उन्होंने कहा कि मनोज पांडेय तो डिप्टी सीएम बनने लायक हैं।
पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में समाजवादी बाबा साहेब अंबेडकर वाहिनी, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ, अल्पसंख्यक सभा, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा के दौरान अखिलेश ने कहा कि भाजपा आरक्षण व्यवस्था को तहस-नहस करने पर तुली है। इंडिया गठबंधन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सपा पर है। सभी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं को प्रत्येक सप्ताह के पांच दिन लोकतंत्र को बचाने के लिए देने होंगे। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। महिलाएं, बच्चियां सबसे ज्यादा असुरक्षित हैं, नौजवान बेरोजगार है। भाजपा ने निवेश और भूमि पूजन के नाम पर झूठे दावे किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री यूपी से चुनकर जाते हैं, लेकिन निवेश गुजरात में कराते है। उद्योगपति यूपी में निवेश को तैयार नहीं है। सपा विधायकों के राम मंदिर नहीं जाने पर अखिलेश ने कहा कि हमने किसी को दर्शन करने से नहीं रोका, लोग झूठी बयानबाजी कर रहे हैं। इस दौरान पूर्व मंत्री राम गोविंद चौधरी एवं राजेंद्र चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, विधायक राजेंद्र कुमार के साथ प्रकोष्ठों के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने किसानों, नौजवानों से झूठे वादे किए। किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई, एमएसपी की गारंटी नहीं दी। सपा सरकार में किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा। पुरानी पेंशन बहाल होगी और नौजवानों को सेना में पूरी नौकरी दी जायेगी। कहा कि भाजपा युवाओं को नौकरी नहीं देना चाहती है, इसीलिए जानबूझकर भर्तियों के पेपर लीक करती है।

अखिलेश व शिवपाल के सामने उम्मीदवार उतारेगी ओवैसी की पार्टी

लोकसभा चुनाव 2024 में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भाजपा के अलावा हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी का भी सामना करना पड़ेगा। ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने प्रदेश की सात सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया है। एआईएमआईएम अखिलेश यादव की संभावित सीट आजमगढ़ पर प्रत्याशी उतारने के साथ ही शिवपाल यादव की बदायूं सीट पर उम्मीदवार उतारेगी। ओवैसी की नजर प्रदेश की मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर है। इसलिए संभल, मुरादाबाद, अमरोहा और मेरठ जैसी सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे। ओवैसी की पार्टी ने इंडिया गठबंधन पर सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने अभी सात सीटों पर प्रत्याशी उतारने का एलान किया है। सीटों की संख्या आगे की परिस्थितियों को देखते हुए बढ़ाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button