इसरो के लॉन्च पैड को लेकर डीएमके के विज्ञापन में चीन का झंडा, भाजपा ने साधा निशाना

नई दिल्ली। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने एक विज्ञापन का फोटो साझा करके द्रविड़ मुन्नेत्र कडग़म (डीएमके) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डीएमके मंत्री थिरू अनिता राधाकृष्णन द्वारा आज प्रमुख तमिल दैनिकों को दिया गया यह विज्ञापन चीन के प्रति डीएमके की प्रतिबद्धता और हमारे देश की संप्रभुता के प्रति उनकी पूर्ण उपेक्षा का प्रतीक है।
दरअसल, इसरो के लॉन्च पैड को लेकर डीएमके ने एक विज्ञापन दिया, जिसमें चीन का झंडा बना हुआ है। इसी को लेकर भाजपा ने जमकर हमला बोला।
इतना ही नहीं के अन्नामलाई ने डीएमके को भ्रष्टाचार वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में ऊंची उड़ान भरने वाली डीएमके कुलसेकरापट्टिनम में भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के दूसरे लॉन्च पैड की घोषणा के बाद से यह पोस्टर चिपकाने के लिए बेताब है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘डीएमके की यह जल्दबाजी सिर्फ उनके पिछले कुकर्मों को दबाने के प्रयास को दिखाती है। हमें उन्हें याद दिलाना चाहिए कि डीएमके ही थी, जिसकी वजह से सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र आज आंध्र प्रदेश में है और तमिलनाडु में नहीं।
उन्होंने कहा कि जब इसरो के पहले लॉन्च पैड के बनाने की योजना बनाई जा रही थी, तब तमिलनाडु इसरो की पहली पसंद था। हालांकि कंधे में अधिक दर्द के कारण उस समय के मुख्यमंत्री थिरु अन्नादुरई बैठक में शामिल नहीं हो सके थे। इसके लिए उन्होंने अपनी जगह अपने एक मंत्री मथियाझागन को प्रतिनियुक्त किया था। इसरो के अधिकारियों ने बहुत समय तक इंतजार किया। अंत में मथियाझागन नशे जैसी हालत में आए।
उन्होंने आगे कहा कि हमारे देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम के साथ 60 साल पहले ऐसा व्यवहार किया गया था। डीएमके में कुछ भी खास बदलाव नहीं आया है बल्कि और बदतर हो गई है।

Related Articles

Back to top button