राजधानी को आवारा जानवरों से छुटकारा दिलाने की तैयारी में नगर निगम, तैनात किए गए दस्ते

  • शहर के कई स्थानों पर होगी पशुओं की धर-पकड़
  • लापरवाही पर संबंधित कर्मियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई
  • शहीद पथ पर विशेष निगरानी की व्यवस्था

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहीद पथ पर सीएम की फ्लीट के आवगमन में आवारा जानवर आड़े न आए इसके लिए नगर निगम ने अतिरिक्त व्यवस्था के निर्देश दिए है। आवारा जानवरों से निपटने के लिए रमाबाई अम्बेडकर क्षेत्र में नगर निगम के कैटल कैचिंग दस्ते की ड्यूटी लगाई गई है। यही नहीं लापरवाही मिलने पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं। शहर के अन्य स्थानों पर भी जानवरों की धर-पकड़ की जाएगी।
रमाबाई अम्बेडकर क्षेत्र स्थित शहीद पथ पर अक्सर सीएम योगी आदित्यनाथ की फ्लीट का आवागमन होता है। पिछले दिनों निगम अफसरों ने शहीद पथ का निरीक्षण किया तो आवारा जानवरों की समस्या सामने आई। इसी क्रम में नगर निगम ने शहर के कुछ क्षेत्रों में विशेष रूप से कैटल कैचिंग दस्ता तैनात किया है। नगर निगम के पशुचिकित्साधिकारी अरविन्द राव ने बताया कि शहीद पथ ही नहीं बल्कि अन्य तमाम मुख्य मार्गों पर सुबह 6 बजे से 10 बजे तक और शाम को 5 बजे से रात 10 बजे तक कैटल कैचिंग दस्ते की तैनाती की गई है। इस दौरान शहीद पथ के आसपास आवारा जानवरों का पडक़ने के निर्देश दिए गए है। अभियान के लिए मुख्य रूप से मोहरिर रमेश गिरि और मो. फुरकान को जिम्मेदारी सौंपी गई है। गौरतलब है कि सडक़ों पर घूमने वाले आवारा जानवरों के कारण हादसों की आशंका बनी रहती है। इसके अलावा जानवरों के हमले से कई लोग चोटिल भी हो चुके हैं।

ICICI बैंक को लौटानी होगी उपभोक्ता की धनराशि

  • उपभोक्ता फोरम के न्यायिक अधिकारी राजर्षि शुक्ला ने दिया आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिला उपभोक्ता फोरम के न्यायिक अधिकारी राजर्षि शुक्ला ने आईसीआईसीआई बैक को जालसाजी से निकाले गए एक लाख रुपये उपभोक्ता को लौटाने का आदेश दिया है। यह धनराशि तीस दिन में बैंक को लौटानी होगी।
बेल फ्लावर अपार्टमेंट ऐशबाग रोड निवासी वरिष्ठï नागरिक गोपीचंद्र अग्रवाल ने बताया कि बैंक की नाका शाखा में 11 सितंबर 2012 की 80 हजार रुपये की एफडी पांच साल के लिए ली थी। 11 सितंबर 2016 को एफडी पूरी होने पर उन्हें बैंक से एक लाख 16 हजार 464 रुपये मिलते थे। इस बीच 27 जून 2015 को गोपीचंद्र के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका एफडीआर बंद कर दिया गया है। ब्याज सहित 99005 रुपये उनके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। एसएमएस शाम को आया और दूसरे दिन रविवार था। सोमवार को वह बैंक पहुंचे तो उनके खाते से यह 99 हजार रुपये भी निकल चुके थे। उन्होंने एफडी बंद करने का कोई आवेदन भी नहीं किया था। जालसाजों ने यह रकम निकाल ली। बैंक का तर्क था कि उन्होंने आनलाइन एफडी बंद करने का आवेदन किया था। हालांकि बैंक इसका साक्ष्य नहीं दे सका है। फोरम ने निर्णय की तिथि से 30 दिन के भीतर वादी को 1.16 लाख रुपये अदा करने का आदेश किया है।

अब रेल यात्री को तत्काल मिलेगी मदद

  • यूपी 100 और जीआरपी की एकीकृत हेल्पलाइन शुरू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कहीं भी कोई भी दिक्कत हो आप को बस एक ही नंबर याद रखना पड़ेगा। 100 नंबर डायल कीजिए पुलिस तुरंत पहुंचेगी और आपको सहायता मिलेगी। रेल यात्रियों की सुविधा व मदद के लिए यूपी की रेलवे पुलिस को 169 प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार कर दिया गया है।
डीजीपी ओपी सिंह ने इंदिरा भवन स्थित जीआरपी मुख्यालय में यूपी 100 और जीआरपी की एकीकृत हेल्पलाइन का उद्घाटन किया। इस एकीकृत हेल्पलाइन पर रेल यात्रियों को 100 नंबर डायल करने पर जीआरपी की मदद के साथ पुलिस, फायर सर्विस और मेडिकल की सुविधा मिलेगी।

Pin It