सरस्वती अपार्टमेंट में बच्चों का उत्साह देखकर गदगद काबीना मंत्री ब्रजेश पाठक बोले ‘यह है सुनहरे भारत का भविष्य’

  • अपार्टमेंट के लोगों की डिमांड पर सोलर एनर्जी पैनल लगवाने का दिया आश्वासन
  • मिस इंडिया पंखुड़ी गिडवानी ने बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ शौक पूरा करने का दिया मंत्र
  • दयाल ग्रुप के चैयरमैन राजेश सिंह ने हर परिस्थिति से लडक़र निखरने की दी नसीहत
  • युवा नेता हिमांशु सिंह ने समाज के हर वर्ग का भला करने की सोच को आगे बढ़ाने में मांगा सहयोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में गोमती नगर विस्तार स्थित सरस्वती अपार्टमेंट में बाल दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रदेश सरकार के विधि व न्याय एवं सौर ऊर्जा मंत्री ब्रजेश पाठक ने सोसाइटी के लोगों के प्रेम पूर्ण व्यवहार और कार्यक्रम में शरीक होने वालों की भीड़ की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज के दौर में जब लोगों के पास इन्ज्वाय करने का समय नहीं मिल पा रहा है, तब इस खूबसूरत सोसाइटी में रहने वाले सैकड़ों लोग अपने बच्चों के साथ एकत्रित हुए हैं। यह अपने आपमें सोसाइटी के लोगों की एकता और बच्चों के प्रति समर्पण की भावना को प्रदर्शित करता है।
कैबिनेट मंत्री ने गोमती नगर विस्तार महासंघ के अध्यक्ष और सरस्वती अपार्टमेंट रेजीजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव संजय शर्मा द्वारा सोसाइटी के लोगों की दो प्रमुख मांगें रखे जाने को सहर्ष स्वीकार किया और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। जिसमें टूटे टीन शेड दुरुस्त करवाने और सोलर एनर्जी पैनल लगवाने की मांग प्रमुख थी। इसे पूरा करने के लिए कैबिनेट मंत्री ने क्षेत्रीय विधायक और सोलर पैनल लगाने वाली कंपनी को पत्र लिखकर व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है। सरस्वती अपार्टमेंट के सचिव संजय शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम में आए सभी अतिथियों को गुलदस्ता देकर स्वागत किया गया। इसके बाद वान्या ने सरस्वती वंदना पर डांस कर सबका दिल जीत लिया। सोसाइटी के बच्चों की तरफ से गु्रप डांस समेत और भी कई प्रस्तुतियां दी गईं।
लखनऊ का मान बढ़ाने वाली पंखुडी गिडवानी जो कि वर्ष 2016 में मिस इंडिया बनी थीं उन्होंने सरस्वती अपार्टमेंट और गोमती नगर विस्तार के सैकड़ों बच्चों के बीच पहुंचने को अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने कहा कि एक साथ ढेर सारे बच्चों के बीच पहुंचकर मुझे मेरा बचपन याद आ गया। मैं भी खूब शरारत करती थी, लेकिन पढ़ाई पर हमेशा ध्यान देती थी। इसलिए मुझे अपना शौक पूरा करने में अपने पैरेंट्स का भरपूर सहयोग मिला। अपने पैरेंट्स के उसी सहयोग की बदौलत मिस इंडिया बनने का सपना भी पूरा हुआ। पंखुड़ी ने शौक के साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देने की सलाह दी। वहीं दयाल ग्रुप के चेयरमैन और कुंवर ग्लोबल स्कूल के मालिक राजेश सिंह ने सोसाइटी के लोगों और वहां मौजूद सभी बच्चों को जीवन में संघर्षों से बिल्कुल भी नहीं घबराने और हर परिस्थिति का सामना करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमारे अंदर कुछ बड़ा करने और उसको हासिल करने में अपना सब कुछ लगा देने की ख्वाहिश होनी चाहिए। किसान वेलफेयर फाउंडेशन के सीईओ और युवा नेता हिमांशु सिंह ने कहा कि समाज में जो लोग भी किसी गरीब या बीमार की मदद करने में सक्षम हैं उन्हें मदद करने में बिल्कुल भी हिचकना नहीं चाहिए। क्योंकि देश में बहुत से जरूरतमंद ऐसे हैंए जिन्हें मदद की जरूरत होती है, लेकिन वो अपनी बात कह नहीं पाते या मदद मांग नहीं पाते हैं। इस बात का एहसास उन्होंने दरियाबाद क्षेत्र में चिकित्सा शिविर लगाकर जाना क्योंकि शिविर में आने वाले बहुत से लोग ऐसे थे जो इलाज के लिए शहर नहीं जा सकते थे। इसलिए हर किसी को ऐसे लोगों का सहयोग करना चाहिए।

बच्चों ने की दिन भर मस्ती

बाल दिवस पर सरस्वती अपार्टमेंट में दिन भर बच्चों के लिए झूले, ऊंट और घोड़े की सवारी, सेल्फी काउंटर,टैटू और अन्य आकर्षक स्टाल लगवाये गये थे। बच्चों ने दिन भर इनका आनंद उठाया। बच्चों और उनके परिजनों ने कहा कि इतना शानदार बाल दिवस पहले कभी नहीं मनाया गया।

सोसाइटी के कामों की हुई जमकर तारीफ

कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक ने गोमती नगर विस्तार महासंघ और सरस्वती अपार्टमेंट के लोगों की जमकर तारीफ की। उन्होंने महासंघ के अध्यक्ष और सरस्वती अपार्टमेंट रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव संजय शर्मा और उनकी टीम के काम की सराहना करते हुए कहा कि लखनऊ में सैकड़ों अपार्टमेंट और सोसाइटी हैं, लेकिन जितनी सुंदर और आकर्षक यहां की सोसाइटी है, ऐसी कम ही हैं। ब्रजेश पाठक ने संजय शर्मा की सक्रियता और व्यवहार कुशलता की जमकर तारीफ की। साथ ही कार्यक्रम के कुशल संयोजन और संचालन के लिए पूरी टीम को बधाई दी। इस कार्यक्रम का संचालन संजय शर्मा ने किया।

देश भर में बड़े आंदोलन की तैयारी कर रही भीम आर्मी

  • बाबरी विध्वंस की तिथि पर कार्यकर्ताओं से तैयार रहने की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भीम आर्मी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपी की दलित राजनीति में एक बार फिर उबाल लाने की तैयारी में है। इसके लिए तारीख बाबरी विध्वंस की चुनी गई है। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने जेल में बंद पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और सदस्यों की रिहाई को लेकर 6 दिसंबर से देशव्यापी आंदोलन का ऐलान किया है। यह निश्चित तौर पर दलित राजनीति को एक बार फिर हवा देगा।
चंद्रशेखर ने बताया कि भीम आर्मी 2 अप्रैल को भारत बंद के दौरान हुई हिंसा के आरोप में जेल में बंद पार्टी कार्यकर्ताओं, सदस्यों और दलित नेताओं की रिहाई के लिए देशव्यापी आंदोलन करने जा रही है। जो देश और प्रदेश की तानाशाह सरकार को सोचने पर मजबूर कर देगा। मुजफ्फरनगर में उन्होंने ऐलान किया है कि यदि भारत बंद को लेकर बंद पार्टी कार्यकर्ताओं की रिहाई नहीं कई गई तो सरकार की चूलें हिला दी जाएंगी। सरकार को दलितों की शक्ति का एहसास करा दिया जाएगा।

सीओ हजरतगंज अभय मिश्रा ने घायल को अपनी कार से पहुंचाया अस्पताल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी पुलिस अपने किसी न किसी कारनामे की वजह से अक्सर चर्चा में रहती है। इस बार हजरतगंज सीओ अभय मिश्रा चर्चा में हैं, उन्होंने आज सुबह एक्सीडेंट में घायल एक दम्पति की मदद कर सबका दिल जीत लिया। सीओ ने घायलों को अपनी गाड़ी में बिठाकर अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने सिविल अस्पताल के चिकित्सकों से बात कर घायल के बेहतर इलाज के साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन दिया। फिलहाल घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कपूरथला में संचालित अवैध वाहन पार्किंग, नगर निगम की पर्ची लगाकर की जा रही वसूली

  • विरोध करने पर पार्किंग संचालक लोगों से करता है अभद्रता
  • जोनल अधिकारी ने पार्किंग संचालन की जानकारी से किया इंकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कपूरथला स्थित एफआई प्लाजा के बाहर नगर निगम की अनुमति के बिना वाहन पार्किंग संचालित हो रही है। प्लाजा के बाहर वाहन खड़ा करने के एवज में नगर निगम का टोकन लगा कर उनसे रुपये वसूले जा रहे हैं। जो भी इस अवैध वसूली का विरोध करता है पार्किंग संचालक उससे अभद्रता करता है।
बीते दो दिन पूर्व एफआई प्लाजा में डा. जफर क्लीनिक में पहुंचे। अमित सिंह ने बताया कि वे अक्सर यहां आते रहते हैं लेकिन बीते एक माह से यहां वाहन खड़ा करने के एवज में शुल्क वसूला जा रहा है। जब अमित ने पार्किंग संचालन करने वाले से नगर निगम की अनुमति के बारे में पूछा तो पार्किंग संचालक ने उनसे अभद्रता की। यही नहीं आस-पास के लोगों का कहना है कि पिछले एक माह से यहां अवैध पार्किंग संचालित है, जिसके चलते आए दिन लोगों से अभद्रता होती है। इस संबंध में नगर निगम जोन-तीन के जोनल अधिकारी राजेश गुप्ता ने बताया कि एफआई प्लाजा के बाहर कोई भी वाहन पार्किंग की अनुमति नहीं दी गई है। अगर अवैध वसूली की जा रही है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Pin It