चीन में मिला अजय देवगन को बेस्ट फॉरेन एक्टर का खिताब

अजय देवगन ऐसे कलाकार हैं जो समय के साथ और ज़्यादा एक्टिव और शानदार होते जा रहे हैं। उनकी शुरुआती फिल्मों से ज़्यादा फैंस उनकी अब की फिल्में पसंद करते हैं। हाल ही में उन्होंने रेड, बादशाहो, गोलमाल अगेन जैसी फिल्में दी। वहीं वे अपनी प्रोडक्शन फिल्मों के लिए भी जाने जाते हैं। हाल ही में खबर मिली है कि अजय देवगन को इंटरनेशनल लेवल पर अचीवमेंट मिली है।
अजय देवगन को हाल ही में चीन के 27वें चाइना गोल्डन रूस्टर एंड हंड्रेड फ्लावर्स फिल्म फेस्टिवल के दौरान फिल्म रेड में अभिनय के लिए बेस्ट फॉरेन एक्टर का अवॉर्ड मिला। यह फिल्म फेस्टिवल चीन में चार दिनों तक चलता है। इसी के साथ आखिरी दिन अवॉड्र्स की घोषणा होती है। फोशन में आयोजित इस कार्यक्रम को सीएफए यानी चाइना फिल्म एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया गया।
यह किशोर जवाड़े द्वारा स्थापित आईसीएफएस- इंडिया चाइना फिल्म सोसाइटी से जुड़ा हुआ है। इस आयोजन में अजय देवगन को यह अवॉर्ड मिलना सिर्फ अजय के लिए ही नहीं, रेड के मेकर्स के लिए भी गर्व की बात है। इस बारे में फिल्म के निर्माता भूषण कुमार का कहना है कि इस फिल्म महोत्सव में अजय देवगन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की जीत उनकी एक और अचीवमेंट है और यह उनकी एक्टिंग और टैलेंट की मजबूती को दर्शाता है। अजय देवगन भी इस अचीवमेंट से बहुत खुश हैं। फिल्म रेड में अजय देवगन ने एक टैक्स ऑफिसर की भूमिका निभाकर दर्शाया था कि उनका जीवन और काम भी आसान नहीं होता है। यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित थी। फिल्म को निर्देशित किया था राजकुमार गुप्ता ने और इसे भारत में भी बहुत सराहा गया था।

Pin It