कर्नाटक के साथ अन्याय कर रहा केंद्र: सिद्धारमैया

कर्नाटक सरकार दिल्ली में करेगी प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। केंद्र सरकार पर कर्नाटक के साथ अन्याय करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि पिछले चार वर्ष में राज्य को 45,000 करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सात फरवरी को दिल्ली में होने वाला राज्य की कांग्रेस सरकार का प्रदर्शन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नहीं, बल्कि केंद्र सरकार के अन्याय के खिलाफ है। मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब सिद्धारमैया समेत राज्य के सभी कांग्रेस विधायक और सांसद कर्नाटक के साथ कर अंतरण और सहायता अनुदान के संबंध में केंद्र के कथित अन्याय के खिलाफ सात फरवरी को नई दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करेंगे। कर अंतरण केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच राजस्व वितरण को संदर्भित करता है।
सिद्धारमैया ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, सात फरवरी को सभी मंत्री, सांसद और विधानमंडल के दोनों सदनों के सभी सदस्य 15वें वित्त आयोग से कर्नाटक के साथ हुए अन्याय और केंद्र से अनुदान समेत राज्य से जुड़े कई अन्य मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन राष्ट्रीय राजधानी में जंतर मंतर पर किया जाएगा।
सिद्धारमैया ने राज्य के भाजपा सांसदों से भी इसमें भाग लेने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा, संघर्ष भाजपा और कांग्रेस के बीच या भाजपा के खिलाफ नहीं है। यह कर्नाटक से हो रहे अन्याय के खिलाफ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कन्नड़ लोगों द्वारा दिया गया कर राज्य के मुश्किल वक्त में काम नहीं आया और यह पैसा उत्तरी राज्यों के पास जा रहा है।

Related Articles

Back to top button