राहुल गांधी का भाजपा पर बड़ा हमला, मोदी की शह पर उनके मित्र कर रहे आदिवासियों का अपमान

  • पीएम के खास पत्रकार द्वारा आदिवासी समाज के अपमान पर भड़के कांग्रेस सांसद
  • बोले- देश में साजिशन आदिवासियों के अधिकारों को किया जा रहा कमजोर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से देश की सियासत में झारखंड लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है। झारखंड में मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी और फिर नए सीएम की ताजपोशी से लेकर आदिवासी समाज के अपमान के मामले तक झारखंड लगातार सियासत के केंद्र में बना हुआ है। तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर इस समय झारखंड में ही बने हुए हैं। इस सियासी गहमागहमी के बीच एक बड़े मीडिया चैनल के एक बड़े पत्रकार के द्वारा आदिवासी समुदाय का अपमान करने का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है और विपक्ष इस पत्रकार के जरिए भाजपा पर हमलावर हो रहा है। समाजवादी पार्टी से लेकर कांग्रेस तक विपक्षी दल भाजपा पर आदिवासियों के अपमान का आरोप लगा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी बीजेपी को आदिवासी समुदाय का अपमान करने पर घेरा है।

कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए बनाए कानून, भाजपा ने नहीं किए लागू

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट पर अपने आधिकारिक अकाउंट से लिखते हुए भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज भारत में साजिश के तहत आदिवासियों के अधिकारों को कमजोर किया जा रहा है। मोदी की शह पर उनका ‘मीडिया मित्रÓ खुलेआम आदिवासियों का अपमान करता है और ‘कॉर्पोरेट मित्रÓ उनके संसाधनों को लूटता है। कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए वन अधिकार जैसे कानून बनाए, आदिवासी बिल लेकर आये, सरना धर्म कोड लागू करने की दिशा में कदम बढ़ाए। पर भाजपा आदिवासियों की हितों की रक्षा करने वाला कोई भी कानून लागू नहीं होने देती, क्योंकि उनका लक्ष्य आदिवासियों की जमीनें और अन्य संसाधन छीन कर अपने कॉर्पोरेट मित्रों को देना है। कांग्रेस सांसद ने आगे लिखा कि झारखंड की महान धरती पर भगवान बिरसा मुंडा ने अंग्रेजों से लड़ कर आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की। आज के अंग्रेज “मोडानी” चाहते हैं कि आदिवासियों का अपने ही जल, जंगल और जमीन पर कोई हक न हो। कांग्रेस प्रतिबद्ध है कि आदिवासी समाज समृद्ध बने और उनकी सांस्कृतिक विरासत सुरक्षित रहे।

अखिलेश ने भी साधा निशाना

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर भाजपा को घेरते हुए लिखा कि एक तथाकथित बड़े चैनल के तथाकथित एंकर द्वारा एक अति सम्मानित लोकप्रिय आदिवासी नेता के लिए अपमानजनक बात कहे जाने पर उस चैनल का प्रबंधन यदि उस एंकर पर एफ़आइआर होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं करता है तो ये समझना चाहिए कि ‘आदिवासियोंÓ के इस अपमान में उनकी नीति और सहमति भी शामिल है।

सफलता की एक और सीढ़ी चढ़ा 4पीएम

  • दिसंबर महीने में साढ़े 10 करोड़ से भी अधिक व्यूज के साथ दूसरे स्थान पर बरकरार
  • जल्द ही पूरे होने वाले हैं 28 लाख सब्सक्राइबर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अपने बेबाक अंदाज से जनता के मुद््दों को धारदार तरीके से गंूगी-बहरी सरकारों तक पहुंचाने की मुहिम में जुटा लोकप्रिय यूट्यूब चैनल 4पीएम आए दिन सफलता की नई ऊंचाईयों को छू रहा है और नए-नए कीर्तिमान स्थापित करता जा रहा है। बेशक ये सब लोगों के प्यार और सरकार से सवाल करने की हिम्मत का ही नतीजा है। अब एक बार फिर 4पीएम ने अपनी सफलता की श्रृंखला में एक उपलब्धि और हासिल कर ली है। साढ़े दस करोड़ से अधिक व्यूज के साथ 4पीएम ने दूसरा स्थान हासिल किया है। द डाटा बिंग्स के दिसंबर के आंकड़ों के मुताबिक, 4पीएम 106.8 मिलियन यानी कि साढ़े 10 करोड़ से भी अधिक व्यूज के साथ दूसरे स्थान पर रहा है। यानी नवंबर से दिंसबर के बीच 4पीएम के व्यूज में 2 मिलियन से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी हुई है। नवंबर के महीने में 104.7 मिलियन व्यूज के साथ 4पीएम दूसरे स्थान पर था। जबकि इस बार 20 लाख व्यूज से भी ज्यादा की बढ़ोत्तरी के साथ आपका 4पीएम 106.8 मिलियन के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। सच दिखाने की बदौलत ही 4पीएम को लगातार दर्शकों का प्यार मिल रहा है और 4पीएम आए दिन नई-नई बुलंदियों को छू रहा है। दिन पर दिन 4पीएम के व्यूज बढ़ते जा रहे हैं। ज्ञात हो कि 4पीएम ने पिछले कुछ वक्त से नंबर वन पर चल रहे डीबी लाइव को पीछे छोड़ दिया था।

जारी हैं सत्ता से तीखे सवाल

लोगों के प्यार और अपने सच दिखाने की जिद की बदौलत 4पीएम लगातार सफलता की सीढिय़ों को चढ़ रहा है और देश में आए दिन अपना परचम फहरा रहा है। जिस समय देश की कथित मेन स्ट्रीम मीडिया सिर्फ सत्ता वंदन में लगी हुई है, ऐसे में 4पीएम और उसके संपादक संजय शर्मा ने अपने यूट्यूब चैनल के जरिए सत्ता से तीखे सवाल करना जारी रखा और जनता के सामने लगातार सच को दिखाते रहे हैं। आज उसी सच और सत्ता से सवाल करने के हौसले का ही नतीजा है कि 4पीएम देश भर में अव्वल स्थान बनाए हुए है।

तेजी से बढ़ रहे सब्सक्राइबर

4पीएम की बढ़ती लोकप्रियता ये दर्शाती है कि सत्ता से सवाल करना लोगों को आज भी पसंद है। और हर कोई सच को ही देखना चाहता है। बस कोई सच दिखाने वाला हो। 4पीएम लगातार सच को दिखा रहा है और बेबाकी से सत्ता से सवाल कर रहा है। इसी का नतीजा है कि 4पीएम के सब्सक्राइबर की संख्या भी दिनो-दिन बढ़ती जा रही है। वर्तमान समय में 4पीएम के सब्सक्राइबरों की संख्या 27 लाख से भी ऊपर हो चुकी है, जो जल्द ही 28 लाख पहुंचने वाले हैं। इस समय 4पीएम 2.76 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ लगातार सत्ता से सवाल कर रहा है और लोगों को सच दिखा रहा है।

मनीष सिसोदिया व संजय सिंह को नहीं मिली राहत

  • राउज एवेन्यू कोर्ट ने 17 फरवरी तक बढ़ाई दोनों की न्यायिक हिरासत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री व आप नेता मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को एक बार फिर कोर्ट से झटका लगा है। दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ा दी है। जाहिर है कि दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। संजय सिंह को उत्पाद नीति घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार अक्टूबर को गिरफ्तार किया था। ईडी ने आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक लाभ हुआ।

जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्पाद शुल्क नीति मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को आप सांसद संजय सिंह द्वारा दायर जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। मंगलवार को याचिका का विरोध करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था।

Related Articles

Back to top button