संक्षिप्त खबरें

पांच हजार का इनामी गिरफ्तार
लखनऊ। वजीरगंज पुलिस ने पांच हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया। एएसपी क्राइम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि बदमाश का नाम करन पुत्र स्व. छोटे निवासी मवैया झोपड़पट्टïी थाना वजीरगंज है। इसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। इसे पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है।

अब डाकिए करेंगे विद्युत कनेक्शन का सर्वे
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। अब डाकिये अपने इलाकों में बिजली कनेक्शन का सर्वे करेंगे। इसके लिए सभी डाकियों को दो दिन का प्रशिक्षण दिया जा चुका है। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मिनिस्ट्री ऑफ पावर ने इस वर्ष 31 दिसंबर तक गांवों में घर-घर बिजली पहुंचने का लक्ष्य रखा है। इस अभियान में डाक विभाग को भी शामिल किया गया है। डाकिये अपने इलाके में ऐसे घरों की रिपोर्ट तैयार करेंगे, जहां बिजली नहीं है।

सहज आवासों का होगा थर्ड पार्टी ऑडिट
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। एलडीए की मानसरोवर योजना में बने सहज आवासों का थर्ड पार्टी ऑडिट करवाया जाएगा। घटिया निर्माण की शिकायत पर सीएम कार्यालय ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। इस मामले में योजना का काम देख रहे एक्सईएन ने थर्ड पार्टी ऑडिट का प्रस्ताव भेजा था जिसे मंजूरी मिल गई है। आरोप है कि कार्यदायी संस्था ने एलडीए के कुछ अफसरों से मिलीभगत कर निर्माण में काफी अनियमितताएं बरतीं। शिकायत के मुताबिक, यहां बने 48 फ्लैटों में से करीब 20 आवंटियों को यह कहते हुए एक साल पहले कब्जा दिया गया था कि जल्द ही बचे काम पूरे करवा दिए जाएंगे, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ।

ब्रॉडबैंड ठप होने से नहीं बने लाइसेंस
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। देवा रोड स्थित एआरटीओ कार्यालय में बीएसएनएल ब्रॉडबैंड ठप हो जाने से मंगलवार को लाइसेंस बनवाने आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। गौरतलब है कि यहां पिछले 10 दिनों से ब्रॉडबैंड काम नहीं कर रहा है। बताया जा रहा है कि मेट्रो के काम के दौरान बीसएनएल की ओएफसी कटने से दिक्कत बनी हुई है।

Pin It