खरगे ने बजट को बताया काम चलाऊ, मायावती ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले आज देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार 2.0 का अंतिम और देश का अंतरिम बजट पेश किया। इस बजट से लोगों को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन लगभग सभी उंम्मीदें ही बजट आते ही धुंधली पड़ गईं। तो वहीं विपक्ष इस बजट को लेकर सरकार पर हमलावर है। अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। खरगे ने कहा कि इस बजट में गरीबों के लिए और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए कुछ भी नहीं था। सिर्फ काम चलाने के लिए यह बजट है। बीते दस साल से सरकार ने कितने कार्य किए हैं, उसका कोई जिक्र नहीं था।

खरगे ने कहा कि बीजेपी कहती है कि हमने देश में बहुत कार्य किये हैं। लेकिन उसका कोई जिक्र नहीं तथा। बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं। इस बजट में कुछ भी नहीं है। रक्षा क्षेत्र के लिए भी कुछ नहीं है।

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंतरिम बजट 2024 को लेकर एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लोकसभा चुनाव से पूर्व, संसद में आज पेश बजट जमीनी वास्तविकता से दूर चुनावी लुभावने वाला ज़्यादा। इस प्रकार, देश की जनता की अपार गरीबी, बेरोजगारी व बढ़ती हुई मंहगाई आदि से त्रस्त जीवन को नकारना अति-दुःखद व चिंतनीय। उन्होंने लिखा कि इसके साथ ही, देश की अर्थव्यवस्था व विकास संबंधी सरकारी दावों व वादों में जमीनी सच्चाई होती तो फिर यहां के 80 करोड़ से अधिक लोगों को फ़्री में राशन का मोहताज जीवन जीने को मजबूर नहीं होना पड़ता।

Related Articles

Back to top button