संक्षिप्त खबरें

पॉलीथिन के खिलाफ अभियान जारी
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी में पॉलीथिन के खिलाफ अभियान जारी है। नगर निगम दस्ते ने सोमवार को बड़े पैमाने पर छापेमारी की। इस दौरान करीब एक दर्जन पान की दुकानों से प्रतिबंधित पॉलीथिन बरामद हुई। जोन-1, 6 और 7 में कार्रवाई के दौरान साढ़े सात किलो पॉलीथिन जब्त किए जाने के साथ ही 32 हजार 500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

बर्ड फ्लू से निपटने के लिए टीम का गठन
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। बर्ड फ्लू से निपटने के लिए जिला स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि बर्ड फ्लू से निपटने के लिए पांच रैपिड रिस्पॉन्स टीमों का गठन किया जा चुका है। इसके साथ ही तीन हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं। तेज बुखार, सर्दी-जुकाम और नाक बहना, गले में सूजन, जी मिचलाना या उल्टी, पेट के निचले हिस्से में दर्द, सिर में तेज दर्द, दस्त आदि बर्ड फ्लू के लक्षण हो सकते हैं।

दिव्यांगता प्रमाण पत्र के लिए लगेंगे शिविर
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी के राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त एवं वित्त विहीन विद्यालयों में कक्षा 1 से 12 तक पढऩे वाले दिव्यांग छात्रों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाने के लिए मेडिकल कैम्प लगाए जाएंगे। इसकी शुरुआत 19 सितंबर से 7 ब्लॉकों में होगी। प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि वे इन कैम्प में अपने यहां अध्ययनरत दिव्यांग बच्चों को अभिभावकों के साथ प्रतिभाग करवाएं।

Pin It