2024 के बाद खत्म हो जाएगा मतदान: खरगे

बीजेपी सरकार लोगों को डरा रही है, केंद्र ने 10 साल में ओडिशा में कुछ नहीं किया : कांग्रेस प्रदेश प्रभारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भुवनेश्वर। भुवनेश्वर में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे हर किसी को ईडी की नोटिस दे रहे हैं। वे लोगों को डरा रहे हैं। डर के कारण, कुछ दोस्ती छोड़ रहे हैं, कुछ पार्टी और कुछ गठबंधन छोड़ रहे हैं। यह आपके लिए मतदान करने का आखिरी मौका है। इसके बाद कोई मतदान नहीं होगा। मल्लिकार्जुन खरगे ने आगे यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी से दोस्ती से नवीन पटनायक को क्या मिला? डबल इंजन कई बार फेल हो जाता है और जब डबल इंजन ठीक से काम नहीं करता तो पहला इंजन भी विफल रहता है।
वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने आगे यह भी कहा कि केंद्र में 10 साल से भाजपा सरकार है, मगर भाजपा सरकार ने ओडिशा के लिए कुछ भी नहीं किया। यही कारण है कि हमने बीजद-भाजपा की औपचारिक शादी करायी थी। 23 साल से बीजद भाजपा एक साथ रह रहे हैं। शादी करने से वह ऑफिशियल हो गए। लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने ओडिशा बचाओ रैली के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया है। इससे पहले भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पहुंचे एआईसीसअध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का भव्य स्वागत किया गया। भुवनेश्वर बीजू पटनायक अंतर्राष्टï्रीय एयरपोर्ट से शिशु भवन चौक, राजमहल चौक होते हुए एक विशाल रैली में सभा स्थल पर लाया गया। यहां पर पहुंचने के बाद प्रदेश के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष खरगे का भव्य स्वागत किया।

ओडिशा के कल कारखाने कांग्रेस की देन : अजय कुमार

सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि ओडिशा में आज जितने बड़े कल कारखाने या बुनियादी सुविधाएं हैं, वह सब कांग्रेस की देन है। हीराकुंड डैम भी कांग्रेस ने बनाया है। तालचेर प्रोजेक्ट, नालको, राउरकेला स्टील प्लांट कांग्रेस की देन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बाद ओडिशा के लिए किसी ने कुछ नहीं किया। राजीव गांधी ने पूरे देश ने कम्प्यूटर क्रांति लाए। वन अधिकार कानून कांग्रेस लायी है। 99 प्रतिशत लोगों के लिए कांग्रेस काम करती है। हमारे लिए सब बराबर है। कांग्रेस ने हमेशा लोगों के लिए सोचा है। 24 साल से मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ओडिशा के मुखिया हैं, मगर प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया है। पांडियन पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने कहा कि एक विभाग का 24 हजार करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट बाहर के लोगों को पांडियन ने दिलवाया है। इस प्रदेश के लोगों के लिए कुछ नहीं किया। प्रदेश के 30 लाख लोग खाने के लिए बाहर जा रहे हैं। 2024 में पांडियन-नवीन बाबू जा रहे हैं, कांग्रेस आ रही है। अजय कुमार ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा गरीबी ओडिशा में है। दो लाख सरकारी पद ओडिशा में खाली है। यह सब बीजद-भाजपा सरकार में यह हो रहा है। ओडिशा को ओड़िआ चाहिए, हमें पांडियन को भगाना है। भाजपा-बीजद में गठबंधन है। ईडी-सीबीआई ने नवीन बाबू को अपना भाई बना लिया है। इसलिए, ओडिशा में ईडी-सीबीआई नहीं आती है।

जयराम रमेश ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

जयराम रमेश ने एक्स पर एक ट्वीट करते हुए कहा, शपथ लेने के बाद नीतीश कुमार अपना मफलर राज भवन में भूल गए। आधे रास्ते से वापिस लौटकर लेने आए तो राज्यपाल चौंक गए कि इस बार तो 15 मिनट भी नहीं हुए। जयराम रमेश ने बातचीत में नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश कुमार आया राम, गया राम नहीं हैं, वे आया कुमार, गया कुमार हैं, इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के बारे में नीतीश कुमार के जाने के प्रभाव पर भी अपनी राय रखी।

भाजपा में कुछ लोगों की रोजी-रोटी है राहुल को गाली देना : दिग्विजय

हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब कहने को कुछ नहीं होता तो इस तरह की बात कही जाती है। उन्हें इस मामले में बहुत होशियार होना चाहिए। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा कि हिमंत बिस्वा सरमा अब रविशंकर प्रसाद जैसे हो गए हैं। वह अनुराग ठाकुर की राह पर चल रहे हैं। भाजपा के लोग राहुल गांधी पर इसलिए हमला करते हैं क्योंकि वह उनकी रोजी-रोटी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अकेले हैं जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह के सत्तावादी शासन से लड़ रहे हैं…बीजेपी जितना चाहे झूठ बोल सकती है क्योंकि राहुल गांधी ने बीजेपी को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और झारखंड में हराया है।

राहुल गांधी भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक : हिमंत

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर ताजा कटाक्ष करते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि राहुल गांधी जहां भी जाएंगे, वहां कांग्रेस हारेगी। वह बहुत प्रेरणाहीन और बहुत अहंकारी है। उनमें नेतृत्व का कोई गुण नहीं है। वह बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के असम चरण के दौरान, गुवाहाटी पुलिस ने पुलिस कर्मियों पर हमला करने के लिए भीड़ को उकसाने के आरोप में गांधी और केसी वेणुगोपाल और कन्हैया कुमार सहित अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी।

Related Articles

Back to top button