गुवाहाटी पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर पुलिस का लाठीचार्ज

गुवाहाटी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा इस समय असम राज्य में है। इस दौरान यात्रा जब आज राज्य के गुवाहाटी में पहुंची तो वहां पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। असम पुलिस द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज किया गया। प्रशासन का कहना है कि शहर में यात्रा की इजाजत नहीं है, जबकि राहुल गांधी की यात्रा शहर‌ के अंदर की तरफ बढ़ रही थी। यही वजह थी कि बाद में पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए और इसी को लेकर राहुल गांधी की बस के साथ चल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया।

बता दें कि असम में राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर लगातार कहीं पथराव तो कहीं नारेबाजी की जा रही है। यहां लगातार यात्रा को टारगेट किया जा रहा है, तो वहीं असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा भी लगातार राहुल व उनकी यात्रा पर हमला बोल रहे हैं। सीएम हिमंत ने पहले ही चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर यात्रा गुवाहाटी में आई तो वो राहुल पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें चुनाव के बाद जेल में डाल देंगे। आज यात्रा जब गुवाहाटी पहुंची तो पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज कर दिया।

कांग्रेस नेता गांधी ने कहा है कि उन्हें छात्रों से बात करने से रोका जा रहा है। हमने अवरोधक तोड़े हैं लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे। राहुल गांधी का गुवहाटी में एक सार्वजनिक संबोधन भी होना है।

Related Articles

Back to top button